सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म शेरशाह हुई रिलीज़, रिलीज़ होते दर्शकों के दिलों में छाई ये फिल्म, फिल्म देख सभी हुए भावुक

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

करगिल युद्ध में शहीद हुए विक्रम बत्रा पर बनी फिल्म शेरशाह आज रिलीज हो गई है। फिल्म को हर तरस से पॉजिटिव रिव्यू मिला है। इसी बीच इस फिल्म को लेकर विक्रम बत्रा के परिवार ने भी अपना रिएक्शन दिया है।

विक्रम बत्रा के परिवार और दोस्तों के लिए फिल्म मेकर्स ने प्रीमियर रखा था। इस दौरान सभी लोग ये फिल्म देखकर रोने भी लगे। फिल्म खत्म होने के बाद सबने फिल्म को लेकर अपनी राय रखी।

अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई यह फिल्म, एक वॉर या देश पर कुर्बान हुए एक जांबाज़ नौजवान सैन्य अफ़सर की बायोपिक के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए, बल्कि यह भारत के छोटे शहर-क़स्बों में रहने वाले हर उस मध्यमवर्गीय परिवार की कहानी है, जिसके 14 साल के बेटे को दूरदर्शन पर आने वाले धारावाहिक ‘परमवीर चक्र’ में मेजर सोमनाथ शर्मा की वीरगाथा देखकर फौजी वर्दी से मोहब्बत हो जाती है और खेल-खेल में ही सही, वो इस मोहब्बत को अपनी ज़िंदगी का मक़सद बना लेता है।

सपनों को उड़ान देने के लिए इंजीनियरिंग और मेडिकल व्यवसाय में जाने की 90 के दशक की भेड़-चाल के बीच वो फौज को अपना प्रोफेशन चुनता है और महज़ 25 साल की उम्र में बर्फ़ में लिपटे पहाड़ों के सीने पर शौर्य और शहादत की अमिट दास्तान लिख मुस्कुराता हुआ दुनिया को विदा कहता है।

विक्रम बत्रा के साथ करगिल में लड़ चुके उनके साथी राजेश भी फिल्म देखकर इमोशनल हो गए. उन्होंने कहा, ”हमने लड़ाई लड़ी है, मैंने विक्रम बत्रा को लड़ते हुए देखा है, फिल्म बहुत अच्छी बनाई है.” फिल्म देखने के बाद लोगों ने इसे कैप्टन विक्रम बत्रा के लिए सच्ची श्रद्धांजलि कहा है , तो किसी को सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्टिंग और कियारा आडवानी के संग उनकी केमेस्ट्री पसंद आई।

फिल्म रिलीज होते ही यह ट्विटर #Shershaah और #ShershaahRoars ट्रेंड करने लगा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म शेरशाह को लेकर फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे थे। कारगिल वॉर हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा पर बनी इस बायोपिक फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह थे। इसलिए ओटीटी पर रिलीज होते ही यह सोशल मीडिया पर छा गई है।

आपको बता दें कि फिल्ममेकर करण जौहर ने इस फिल्म का निर्माण किया है। कारगिल युद्ध में अपने पराक्रम के लिए सेना का सर्वोच्च सम्मान परमवीर चक्र पदक पाने वाले कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन को निर्देशक विष्णु वर्धन ने बड़े पर्दे पर उतारा है, जिनकी यह पहली हिंदी और वॉर फ़िल्म है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *