धमाकेदार खेल में अपना प्रदर्शन दिखाते हुए पीवी सिंधु पहुंची पहुंची क्वार्टर फाइनल में, भारत को बैडमिंटन में पीवी सिंधु से बढ़ी गोल्ड की उम्मीद

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

टोक्यो ओलंपिक में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का शानदार सफर जारी है। सिंधु ने आज डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में 21-15, 21-13 से हराकर मेडल की राह में एक कदम और बढ़ा दिया है।

आज खेले गए महिला सिंगल्स के राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में सिंधु बेहतरीन फॉर्म में नजर आई और उन्होंने अपनी विरोधी ब्लिचफेल्ट को इस मुकाबले में कोई मौका नहीं दिया।

बुधवार को दमदार खेल दिखाते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाला सिंधु ने आज के मैच में और भी ज्यादा आक्रामक खेल दिखाया। महिला सिंगल्स के अंतिम 8 खिलाड़ियों में जगह बनाने उतरी सिंधु ने डेनमार्क की खिलाड़ी पर शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा।

अपने ताकतवर स्मैश और कंट्रोल के दम पर सिंधु ने 11-6 से बढ़त बनाई। इसके बाद डेनमार्क की मिया ने भी वापसी की कोशिश की और सिंधु के खिलाफ अंक हासिल कर स्कोर 14-12 पहुंचा दिया। यहां से मैच का पूरा कंट्रोल भारतीय खिलाड़ी ने अपने हाथ में लिया और आखिरी में 21-15 से पहला सेट अपने नाम लिया।

टोक्यो ओलंपिक में सिंधु शानदार फॉर्म में नजर आ रहीं हैं और इस बार पूरे देश को उनसे गोल्ड लाने की उम्मीद है। उन्होंने महिला सिंगल्स में ग्रुप जे के अपने पहले मैच में इजराइल की केसेनिया पोलिकारपोवा को महज 28 मिनट में ही 21-7, 21-10 से मात दी थी।

वहीं ग्रुप जे के अपने दूसरे मैच में सिंधु ने हॉन्गकॉन्ग की खिलाड़ी एनवाय चुंग के खिलाफ सीधे गेम में 21-9, 21-16 के अंतर से जीत दर्ज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *