शिवरात्रि पर खगौल में धूमधाम से निकली शिव बारात

PATNA, KHAGAUL (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)| महाशिवरात्रि का पावन पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया गया. शिव मंदिरों में भक्तों की लंबी कतारें देखने को मिली. श्रद्धालु शिव की भक्ति में चूर दिखे. वहीं खगौल में महाशिवरात्रि की अलग ही धूम देखने को मिली. हर तरफ बस एक ही जयकारा, वो है हर हर महादेव का.


इस बीच खगौल में शिव की बारात बहुत ही धूमधाम के साथ निकाली गई. लाल चौक से जयराम बाजार होते हुए लोको कालोनी,चक्रदाहा मोड़, मोती चौक, बड़ी बदलपुरा की तरफ़ से होकर रथयात्रा निकाली गई. इस मौके पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए थे. शिवभक्तों को पूरे साल इस ख़ास दिन का इंतजार रहता है.

बाबा भोलेनाथ और माता गौरी के विवाह के मौके पर भक्त श्रद्धा भक्ति में डूब जाते हैं. विभिन्न शिव मंदिरों में कतारबद्ध शिवभक्त अपनी बारी की प्रतीक्षा करते दिखे. हाथों में गंगा जल, बेल पत्र और धतूरा लिए भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था.

महाशिवरात्रि पर लाल चौक स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर से भगवान शिव की बारात बैंड-बाजे के साथ धूमधाम से निकाली गई. बारात में झांकियों के अलावा बड़ी संख्या में भक्तगण मौजूद थे. इस मौके पर भोले बाबा के गीतों पर भक्त मस्ती से झूम रहे थे. बारात में श्री श्री शिव विवाह महोत्सव धर्म प्रेमी संघ के रीतेश कुमार उर्फ बिट्टू, भरत पोद्दार, आशुतोष श्रीवास्तव,रंजन मुखिया, सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस, गोपी नागवंशी, राजनाथ राय व संगीता सिन्हा भोले बाबा के गीत गा रहे थे.

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *