अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में पथ निर्माण विभाग द्वारा संगोष्ठी आयोजित

जमुई से विजय कुमार कि रिपोर्ट

जमुई। आजादी के स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे अमृत महोत्सव को लेकर शुक्रवार को समाहरणालय के संवाद कक्ष में पथ निर्माण विभाग जमुई द्वारा पथो के निर्माण एवं पंचवर्षीय अनुरंक्षण विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

संगोष्ठी में मुख्य रूप से जमुई सांसद चिराग पासवान व जमुई विधायक श्रेयसी सिंह उपस्थित रहे। मौके पर जमुई सांसद ने कहा कि बिहार में जमुई जिला एक ऐसा जिला बने जहां बीना भ्रष्टाचार के क्षेत्र के सभी सड़कों का निर्माण गुणवत्ता पूर्ण तरीके से हो।

उन्होंने कहा कि जो लोग क्षेत्र व क्षेत्रवासियों के साथ सड़क निर्माण में गलत कर रहे हैं आने वाले दिनों में उनपर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में जमुई राज्य भर में नंबर वन जिला होगा जहां बीना भ्रष्टाचार के सभी कार्य गुणवत्ता के साथ होगी। उन्होंने जिलेवासियों से भी भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने की अपील की।

वहीं संगोष्ठी में जमुई विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि वर्तमान समय में जो भी सड़को का निर्माण किया जा रहा है। उससे काफी संतुष्ट हूं ।

उन्होंने बताया कि कई जगहों पर गलत तरीके से सड़क निर्माण कराये जाने की सूचना मिली है। उसपर कार्रवाई की जाएगी। विधायक ने आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर मनाये जाने वाले अमृत महोत्सव की ढेर सारी शुभकामनाएं जिले वासियों को दी।

आपको बता दें कि ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर 15 अगस्त 2021 से आगामी 15 अगस्त 2022 तक अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।‌

ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र की जनता को बारहमासी सड़क द्वारा संपर्कता प्रदान करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के उपलब्धियों को आम जनता के सामने प्रस्तुत करने के साथ जन प्रतिनिधियों एवं आम जनता के सहयोग एवं सुझाव अग्रेतर विकास हेतु प्राप्त करना इस महोत्सव का मुख्य उद्देश्य है।

मौके पर डीडीसी आरिफ अहसन, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी व गणमान्य लोग उपस्थित थे। बाइट, जमुई बीजेपी विधायक क्षेयसि सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *