स्किन डिसॉर्डर की चपेट में बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, एम्स में कराए गए भर्ती

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

अनुराग की रिपोर्ट

बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल कई दिनों से बुखार के बाद गुरुवार को एम्स में भर्ती कराए गए। यहां जांच के बाद पता चला कि उन्हें स्किन डिसॉर्डर की बीमारी स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम (Stevens Johnson Syndrome) ने चपेट में ले लिया है।

संजय जायसवाल के अनुसार कोलकाता दौरे के दौरान 25 अगस्त को उन्हें बुखार हो गया था। कई दिनों तक बुखार नहीं उतरने पर उन्होंने अपना इलाज शुरू कराया। इसके बाद पटना एम्स में जांच कराई और भर्ती कर लिये गए। अगले कुछ दिनों तक वे एम्स में ही भर्ती रहेगें और इन दौरान किसी से भी नहीं मिले सकेंगे।

स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम रेयर बीमारी मानी जाती है। यह बीमारी बहुत कम लोगो को होती है। इस बीमारी में स्किन फटने लगती है। संजय जायसवाल ने कहा कि फिलहाल मुझे किसी से मिलना संभव नहीं है। अगले एक सप्ताह के बाद ही किसी से मुलाकात हो सकती है। इलाज के बाद जैसे ठीक होंगे वैसे इस बात की जानकारी वह स्वयं देंगे।

बताया जा रहा है कि स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम संक्रमण जिसे भी होता है, उसे देखकर ऐसा लगता है मानो किसी ने उसके शरीर को जला दिया हो। यह बीमारी किसी दवा के खाने के बाद रिएक्शन के कारण होती है। इसके बाद तेज बुखार होता है। इस बीमारी में शरीर के अंग शरीर के खिलाफ ही काम करने लगते है। शरीर के बाहर के साथ ही भीतरी चमड़ी भी फटने लगती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *