तेजप्रताप के बंधक बनाने वाले बयान का लालू ने दिया जवाब, नाम लिए बिना कांग्रेस पर भी किया हमला

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

राजद का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर मंगलवार को समाप्त हो गया। समापन सत्र में राजद प्रमुख लालू प्रसाद भी वर्चुअल तरीके से शामिल हुए।

उन्होंने इस दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से 2020 विधानसभा चुनाव, जातिगत जनगणना और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट समेत अन्य मुद्दों पर बात की।

इसी क्रम में उन्होंने कहा, वे पटना आना चाहते हैं, लेकिन डाक्टरों की हिदायत की वजह से फिलहाल पटना आने में सक्षम नहीं, पर वे जल्द अपने लोगों के बीच आएंगे। इसके साथ ही लालू ने इशारों में तेजप्रताप के बंधन बनाए जाने वाले बयान का इशारों में जवाब भी दे दिया। वहीं नाम लिए बिना कांग्रेस पर भी हमला किया।

लालू प्रसाद ने कहा कि डाक्टरों ने उनके पानी पीने पर रोक लगा दी है। कहा जाता है कि पानी कम पिएं। अभी भी दवाओं पर हैं। एम्स के डाक्टर लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रखते हैं। उन्होंने कहा, वे डाक्टरों से कहते हैं कि वे पटना जाना चाहते हैं, तो डाक्टर कहते हैं थोड़ा धैर्य रखें। आप पटना जाएंगे, पर तब जब स्वास्थ्य थोड़ा बेहतर हो जाएगा।

कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट को लेकर भी उन्होंने अपने नेताओं-कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कहा, कुशेश्वरस्थान में सबसे बड़ी आबादी मुसहर की है। जब वे मुख्यमंत्री थे तो आजादी के बाद यहां मुसहरों का सूर्योदय हुआ।

उपचुनाव में पार्टी ने गणेश भारती को अपना प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस का नाम लिए बिना तंज किया। लालू ने कहा, चुनाव के वक्त हम लोग टिकट बांटते हैं, लेकिन कुछ लोग कहते हैं कि आलाकमान के फैसले का इंतजार है।

बीमारी की बात के जरिए लालू प्रसाद ने उन आरोपों का जवाब भी दिया जिसमें कहा जा रहा था कि लालू प्रसाद को दिल्ली में बंधक बनाकर रखा गया है। पिछले दिनों उनके बड़े पुत्र तेजप्रताप ने यह आरोप लगाया था। लालू प्रसाद के बयान ने साफ कर दिया है कि वे दिल्ली में डाक्टरों की देखरेख में हैं, बंधक नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *