महंगे पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ दो दिवसीय प्रदर्शन पर उतरें राजद कार्यकर्ता, किया सरकार पर हमला

BIHAR NEWS NETWORK-( डेस्क)

सुमित की रिपोर्ट

देशभर में बढ़ती महंगाई के खिलाफ राष्ट्रिय जनता दल आज से दो दिवसीय विरोध प्रदर्शन की शुरुआत कर दी है। राजद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पूरे बिहार में केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन देखा गया। राजद द्वारा दो दिवसीय इस आंदोलन में कार्यकर्ताओं से बढ़-चढ़कर भागीदारी करने की अपील की गई है।

आंदोलन के पहले दिन राज्‍य भर के प्रखंड मुख्‍यालयों में राजद कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का दावा पार्टी ने किया है। राजद सु्प्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कहा कि महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है, लेकिन सत्‍ताधारी दलों को इसकी कोई फिक्र नहीं है। उन्‍होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत से हर आदमी परेशान है।

तेजस्वी यादव ने कहा है की आज पूरा देश कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है। जनता के पास खाने कमाने के संसाधान नहीं हैं। लेकिन केंद्र सरकार आम आदमी को इस कमर तोड़ महंगाई को कोई राहत नहीं दे पा रही है। आज अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत औंधे मुंह गिरी हुई है लेकिन सरकार ने पेट्रोल-डीजल में जनता को कोई राहत नहीं दी है। जिस वजह से पेट्रोल-डीजल के साथ अन्य वस्तुएं भी महंगी होती जा रहे है। लेकिन इस सरकार को जनता से कोई सरोकार नहीं है।

आपको बता दें की पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने आह्वान किया है कि ‘महंगाई के खिलाफ 18-19 जुलाई को राजद का विरोध प्रदर्शन हो रहा है। भ्रष्टचार, महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी बढ़ रही है और सरकार आम जनता से लड़ रही है।

इसी क्रम में आज बिहटा में धरना प्रदर्शन और पुतला दहन प्रखंड अध्यक्ष राजू यादव और युवा प्रखंड अध्यक्ष बबलू यादव के नेतृत्व में किया गया जिसमे सभी राजद कार्य करता रंजीत राय, दीप नारायण उर्फ लेदु गोप, दशरथ यादव, शंकर यादव, सोनू, धीरज, भोला यादव, मंटू यादव, एवं वार्ड संंघ अध्यक्ष अशोक कुमार समेत सैकड़ों प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता शामिल हुए।

मालूम हो की इससे पहले लालू यादव ने महंगाई हटाने के लिए एनडीए सरकार को हटाने का आह्वान किया। राजद ने महंगाई के मसले पर आंदोलन को धीरे-धीरे आगे बढ़ाने की रणनीति बनाई है। इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को इसी मुद्दे पर पटना में आंदोलन किया। बिना अनुमति सड़क पर आंदोलन करने के लिए कांग्रेस के 150 से अधिक नेताओं पर पटना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *