विधायक रीतलाल ने खगौल अस्पताल और टीकाकरण केंद्र का लिया जायजा

PATNA, KHAGAUL (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

कोरोना महामारी की परेशानियों से घिरे लोगों का हाल जानने के लिए शनिवार को दानापुर के स्थानीय विधायक रीतलाल यादव खगौल के सरकारी अस्पतालों ,कोरोना टीकाकरण केंद्र आदि का जायजा लिया है | सब से पहले खगौल के प्राथमिक स्वास्थ केंद पहुंचे जहाँ चल रहे कोरोना जांच एवं मरीजों के परिजनों से अस्पताल के व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने हेतु प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया।

इस के बाद स्थानीय रेलवे स्कूल में बने टीकाकरण केंद्र का जायजा लेने पहुंचे | इस के साथ टीकाकरण कराने पहुंचे लोगों से उसकी परेशानियों ,सुविधाओं आदि के बारे में पूछताछ किये | इस दौरान विधायक ने दानापुर के रेलवे स्कूल, टीकाकरण केंद्र पर कार्यरत मेडिकल टीम के कुमारी रेणुका सिन्हा,संजू कुमारी,पुष्पा कुमारी,फिरोजा आदि से टीकाकरण की उपलब्धता,अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लिए | साथ ही टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया व वैक्सीन की बर्बादी नहीं हो इसे सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उहोंने कहा कि वॉयल तभी खोलें जब पर्याप्त संख्या में लाभार्थी मौजूद हों। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मरीजों के उपचार में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने और कोरोना प्रोटोकॉल के आधार पर लोगों का उपचार व मरीजों का कोरोना प्रोटोकॉल के आधार पर उपचार करने के निर्देश दिये गए।

साथ ही कोरोना संक्रमण का बढ़ते खतरे को देखते हुए अस्पताल में आने वाले हरेक लोगों से अपील किया है कि मास्क पहने , सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखें | टीकाकरण केंद्र के बाद स्थानीय जयराम बाजार पहुच कर स्थानीय दुकानदार अशोक नागबंशी के घर जा कर ,उनके मृतक भाई के बारे में जानकारी लेने के साथ शोक व्यक्त किया, मौके पर जरुरतमंद लोगों के बीच मास्क व सैनिटाइजर का वितरण भी किया । इस मौके पर नगर परिषद् के उपाध्यक्ष पिंटू उर्फ़ कुमार अविनाश उपस्थित थे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *