ग्रामीण क्षेत्रों की छिपी प्रतिभा को तराशेगी राइजिंग स्टार अकादमी : शिखा नरूला

MOHANIA (BIHAR NEWS NETWORK – डेस्क)| नरुलाज एंड कम्पनी की डायरेक्टर शिखा नरूला का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुयी प्रतिभाओं को सशक्त मंच देने के लिये राइजिंग स्टार अकादमी की नींव रखी गयी है. बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया में 25 फरवरी 2021 को राइजिंग स्टार अकाडमी की शुरूआत की गयी.

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि सांसद गोपाल नारायण सिंह के पुत्र गोविंद नारायण सिंह एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधायक उमा जैसवाल, फ़िल्म निर्देशक विश्वजीत मुखर्जी, निलंजन रॉय, सत्याब्रता दत्ता, मान्या पोद्दार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित किया. डायरेक्टर शिखा नरूला ने बताया कि बिहार में प्रतिभाओं की कमी नहीं है उन्हें उचित मंच देने की जरूरत है.

शत्रुध्न सिन्हा, शेखर सुमन, मनोज वाजपेयी, पंकज त्रिपाठी, और सोनाक्षी सिन्हा जैसे कई कलाकार बिहार की माटी से जुड़े हुये हैं. बिहार में इस तरह के फिल्म इंस्टीच्यूट की स्थापना से आने वाले समय में यहां के कलाकार भी अपना परचम बॉलीवुड में लहरा सकते हैं. बिहार के कलाकार खासकर ग्रामीण क्षेत्र से जुडे लोगों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए हम ये इंस्टीच्यूट लेकर आए हैं. हमारा मकसद पूरे राज्‍य भर की प्रतिभाओं को तराश कर उन्हें कला के क्षेत्र में एक नया मुकाम दिलाना है. हम आपको ट्रेंड ही नहीं करेंगे बल्कि आपकी योग्यता के आधार पर आपको मौका भी दिलवायेंगे.

सुश्री शिखा नरूला ने बताया कि अक्सर ऐसे इंस्टीच्यूट बड़े शहरों में खोले जाते है लेकिन राइजिंग स्टार अकादमी ग्रामीण क्षेत्र को इसलिए टारगेट कर रहा है जिससे गांव में छिपी हुयी प्रतिभा लोगों के बीच आ सके. पहले छात्रों को ट्रेनिंग के लिये मुंबई, दिल्ली जैसे महानगरों में जाना पड़ता था जिससे उनके काफी पैसे खर्च होते थे. लेकिन बिहार में इस तरह के इंस्टीच्यूट खुलने पर उन्हें कम पैसे में ही ट्रेनिंग मिल जायेगी. राइजिंग स्टार अकादमी में सिंगिंग, डांसिंग, एक्टिंग, योगा, गिटार, तबला, पियानो एवं मॉडलिंग, ग्रूमिंग सभी तरह की शिक्षा प्रशिक्षित फैक्‍लटी देंगे.

नरुलाज एंड कम्पनी द्वारा हमारे अपकमिंग फीचर फिल्म, म्यूजिक अलबम में भी चनयित कलाकारों को काम करने का अवसर दिया जायेगा. राइजिंग स्टार अपने छात्रों को वर्ल्ड क्लास सर्टिफिकेट मुहैय्या करायेगी जिससे उन्हें विश्व में किसी भी जगह पर काम करने का अवसर मिल सकेगा.


राइजिंग स्टार अकादमी के मैनेजिंग हेड निलंजन रॉय एक प्लेबैक सिंगर के साथ ही साथ राइजिंग स्टार को अपनी मेहनत के बल पर राइज करने में सबसे बड़ा रोल अदा कर रहे है. इंस्टीच्यूट के ऑपरेशन्स, एडमिशन, एक्विरिज निलंजन रॉय देख रहे है. जाने माने फेम पाली सेठ (क्लासिकल एवं कामर्शियल सिंगर), पंडित सौमित्रजित चटर्जी (कथकली, भरतनाट्यम, वेस्टर्न डांसर), अग्निशेखर (गिटारिस्ट), अभिजीत (बेस गिटारिस्ट) इंस्टीच्यूट में मेंटर के रूप में रहेंगे.


राइजिंग स्टार अकाडमी के उद्घाटन समारोह को सफल बनाने में सत्याब्रता दत्ता, मान्या पोद्दार, प्रिंस मेहता, रामप्रवेश सिंह, अभिजीत, एंकर श्रेया ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

One thought on “ग्रामीण क्षेत्रों की छिपी प्रतिभा को तराशेगी राइजिंग स्टार अकादमी : शिखा नरूला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *