राजद के दिवंगत नेता मो शहाबुद्दीन के स्वजन अब जदयू (JDU) के साथ नए रिश्ते की शुरुआत कर रहे हैं

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

राजद के दिवंगत नेता मो शहाबुद्दीन के स्वजन अब जदयू के साथ नए रिश्ते की शुरुआत कर रहे हैं। पहली बार इस परिवार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा जदयू के कई बड़े नेताओं को शुभ आयोजन में शामिल होने का न्योता दिया है। मो शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा खुद न्योता बांट रहे है।

उनकी इस पहल को राजनीतिक नजरिए से भी देखा जा रहा है। इस महीने की 15 तारीख को शहाबुद्दीन की बेटी डॉ हेरा सहाब की शादी है। सिवान में शादी होगी। पुत्र ओसामा शादी का न्योता बांट रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को न्योता दिया।

शादी में आने का आग्रह किया। नीतीश कुमार के शासनकाल में ओसामा सम्भवतः पहली बार मुख्यमंत्री आवास में आए थे। राजद के शासन में मो शहाबुद्दीन बेरोक टोक इस आवास पर आते थे।

केंद्रीय मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी दीपावली और छठ के अवसर पर अपने गांव में हैं। उनका गांव मालती बिगहा नालन्दा जिला में है। शनिवार की सुबह ओसामा मालती बिगहा गए। आरसीपी से आग्रह किया कि बहन की शादी में जरूर आएं। आरसीपी ने समारोह में शामिल होने का भरोसा दिया।

ओसामा-आरसीपी सिंह के बीच मुलाकात के दौरान मौजूद रहे जदयू के नेता अंजनी कुमार ने दोनों के फोटो को अपने फेसबुक पर पोस्ट किया है। हालांकि, अंजनी ने इस मुलाकात में किसी तरह की राजनीतिक बातचीत से इंकार किया।

ओसामा की शादी पिछले महीने हुई थी। उसमें जदयू के बड़े नेता शामिल नहीं हुए थे। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सहित राजद के बडे नेता शामिल हुए थे। ओसामा ने अपनी शादी में आने के लिए मुख्यमंत्री को मिल कर न्योता नहीं दिया था। इस लिहाज से बहन की शादी में न्योता देने को राजनीतिक नजरिए से भी देखा जा रहा है।

हाल के दिनों में शहाबुद्दीन के परिवार से राजद की दूरी बढ़ी है। परिवार की अपेक्षा थी कि राजद हेना शहाब को राज्यसभा में भेज दे। राजद ने लोजपा से आए मो अशफाक करीम को राज्यसभा में भेज दिया। हेना के दावे की अनदेखी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *