रियल लाइफ बेस्ड फिल्म ‘अब दिल्ली दूर नहीं’ 12 मई को देशभर के सिनेमाघरों में होगी रिलीज

मुफलिसी से संघर्ष कर आईएएस बनने तक के सफर की कहानी युवाओं को करेगी प्रेरित

इस फिल्म का नॉलेज पार्टनर है देश का प्रसिद्ध संस्थान चाणक्य आईएएस एकेडमी

चाणक्य आईएएस एकेडमी की बेली रोड पटना शाखा में हुआ फिल्म का ट्रेलर लॉन्च

कमल चंद्रा की इस फिल्म में बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता बिहार के इमरान जाहिद व श्रुति सोढ़ी ने मुख्य भूमिका निभाई है

पटना। काफी वक्त से चर्चा में रहे मेहनतकश युवाओं के संघर्ष पर आधारित रियल लाइफ बेस्ड फिल्म ‘अब दिल्ली दूर नहीं’ का इंतजार अब खत्म होने वाला है। आगामी 12 मई को यह फिल्म देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इमरान जाहिद व श्रुति सोढ़ी जैसे सितारों से सजी इस फिल्म का ट्रेलर लॉन्च सह प्रेस वार्ता समारोह राजधानी पटना के बेली रोड स्थित चाणक्य आईएएस एकेडमी के सभागार में किया गया। जिसमें फिल्म के किरदार निभाने वाले बिहार के जाहिद, चाणक्य आईएएस एकेडमी के चेयरमैन व सक्सेस गुरु एके मिश्रा व संस्थान के रीजनल हेड डॉ कृष्णा सिंह मौजूद रहे।
बता दें कि चाणक्य आईएएस एकेडमी के चेयरमैन व सक्सेस गुरु ए के मिश्रा की प्रस्तुतिकरण फिल्म ‘अब दिल्ली दूर नहीं’ एक इमोशनल ड्रामा फिल्म है, जो एक मोटिवेशनल कहानी पर आधारित है। इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग दिल्ली के मुखर्जी नगर, चाणक्य आईएएस एकेडमी के दिल्ली के सभी शाखाओं में, दिल्ली विश्वविद्यालय, कमलानगर, राजेन्द्र नगर, कनाटप्लेस, तिहाड़ जेल और गोविंदपुरी पुलिस स्टेशन जैसी जगहों पर की गई है। फिल्म के कुछ हिस्सों को नोएडा में भी फिल्माया गया है। इस फिल्म की कहानी दिनेश गौतम ने लिखी है। वहीं फिल्म का निर्देशन कमल चंद्रा ने किया है और इस फिल्म का निर्माण शाइनिंग सन स्टूडियो के विनय भारद्वाज और संजय भंवर ने किया है। साथ ही इस फिल्म का नालेज पार्टनर यूपीएससी/बीपीएससी की तैयारी करवाने वाली देश का प्रसिद्ध संस्थान चाणक्य आईएएस एकेडमी है। दरअसल ‘अब दिल्ली दूर नहीं’ एक रिक्शा चालक के बेटे की कहानी है।इनका चयन सिविल सेवा परीक्षा में 2007 में बतौर आईएएस के रूप में हो चुका है। उस वक्त देश भर में इसकी चर्चा हो रही थी।
उक्त जानकारी प्रेस वार्ता के दौरान इस फिल्म के अभिनेता इमरान जाहिद ने दी।उन्होंने बताया कि दरअसल यह फिल्म चाणक्य आईएएस एकेडमी के चेयरमैन व सक्सेस गुरु ए के मिश्रा की अपने 30 वर्षों के संघर्षों के अवधारणा पर आधारित है जो युवाओं को प्रेरित करने के साथ-साथ काफी प्रभावित भी करेगी। श्री जाहिद ने बताया इस फिल्म के जरिए सक्सेस गुरु के लंबे अनुभव को भी साझा किया गया है, जो फिल्म को और भी खास बना देती है। वहीं चाणक्य आईएएस एकेडमी के चेयरमैन व सक्सेस गुरु ए के मिश्रा ने बताया कि 30 वर्षों के संघर्षों के उतार-चढ़ाव के बाद सफलता की लंबी लकीर वाकई युवाओं के लिए प्रेरणा दाई हो सकती है। लेकिन यह भी सच है कि जब फिल्म रिलीज होगी और इसे आप देखेंगे तो ‘अब दिल्ली दूर नहीं’ हर एक मेहनतकश परिवार में जन्मे एक मेधावी विद्यार्थी की कहानी महसूस होगी। दरअसल यह फिल्म ऐसे तमाम युवाओं की कहानी को जोड़ पाएगा जो एक छोटे से इलाके से जाकर दिल्ली जैसे महानगर में संघर्ष करता है और अपनी मंजिल हासिल करता है। सक्सेस गुरु ने बताया कि यह फिल्म साबित करती है कि हमारी नियति तय करने की क्षमता सितारों में नहीं बल्कि खुद में होती है। इसलिए इस फिल्म को लेकर यह कहा जा सकता है कि यह फिल्म मेहनतकश युवाओं के संघर्ष से लेकर सफलता हासिल करने तक की कहानी है।

मौके पर डीजी रैंक के अधिकारी विनय कुमार ने कहा कि यह फिल्म युवाओं को कुछ कर गुजरने की प्रेरणा देगी और कोशिश करने वालों के लिए मंजिल दूर नहीं है का संदेश देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *