राष्ट्रवादी विकास पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक संपन्न

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

शुक्रवार को पटना के बहादुरपुर में राष्ट्रवादी विकास पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला पार्टी शहरी क्षेत्र के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक प्रदेश अध्यक्ष श्री संजय रघुवर की अध्यक्षता में संपन्न हुई.  बैठक में अधिवक्ता अजय अरोरा, प्रदेश महासचिव संगठन प्रियरंजन कुमार, प्रदेश महासचिव राम आशीष पासवान, प्रदेश उपाध्यक्ष सुबोध कुमार सिन्हा, प्रदेश कार्यालय सचिव विनोद कुमार, जिला अध्यक्ष शहरी क्षेत्र पटना संजय जयसवाल, महासचिव पटना जिला शहरी क्षेत्र राकेश कुमार, उपाध्यक्ष पटना जिला शहरी क्षेत्र रंजीत कुमार सिंह, उपाध्यक्ष जिला शहरी क्षेत्र पटना राम आशीष कुमार सिन्हा, महासचिव जिला शहरी क्षेत्र पटना जिला श्रीमती मधु देवी, शंभू शर्मा महासचिव पटना जिला शहरी क्षेत्र इत्यादि लोगों ने हिस्सा लिया.

बैठक में पटना शहर के वार्ड में राशन कार्ड, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना इत्यादि से वंचित तबके के लोगों को लाभ दिलाने के लिए जन अदालत लगाने पर विचार किया गया. इसके साथ ही साथ राष्ट्रीय नेतृत्व से सदस्यता फार्म भेजने का भी अनुरोध किया गया.

बैठक में श्री राम आशीष पासवान प्रदेश उपाध्यक्ष एवं श्री प्रियरंजन कुमार प्रदेश महासचिव एवं कार्यालय सचिव सुधीर कुमार सिन्हा ने संयुक्त रुप से यह प्रस्ताव रखा कि पार्टी का काम प्रारंभ हो गया है. इस काम को आगे जारी रखने के लिए जनता के बीच संपर्क करने के लिए एक टीम का भ्रमण आवश्यक है जिसके लिए साधन की आवश्यकता है.

इस संदर्भ में प्रस्ताव पारित कर केंद्रीय नेतृत्व को फिर से एक बार प्रस्ताव की प्रति भेजते हुए अनुरोध करने का निर्णय लिया गया. आज अभिव्यक्ति की आजादी पर खतरा है. दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन को कुचला जा रहा है. उनकी बात नहीं सुनी जा रही है. बिहार में विधि व्यवस्था ध्वस्त है. सभी जाति धर्म के कमजोर लोगों की बात सुनी नहीं जा रही है चाहे विकास हो चाहे न्याय हो चाहे कोई भी मामला हो सिर्फ समाचार पत्रों के पृष्ठ पर ही दिखाई दे रहे हैं.

ऐसी स्थिति में चैत्र नवरात्रि के बाद एक धरना देकर महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री लल्लन सिंह काफी अस्वस्थ हो गए हैं. अभी वह हाल में हृदय रोग का ऑपरेशन करा कर दिल्ली से लौटे हैं जिसके चलते वह आज की बैठक में शामिल नहीं हो सके. लेकिन उन्होंने बैठक में एक संदेश भेजा कि पार्टी के संविधान एवं नियमावली निबंधन के लिए आवेदन देते समय चुनाव आयोग को भेजे गए उसकी प्रति की मांग केंद्रीय नेतृत्व से की जाए.

इसके साथ ही साथ बैंक में खाता खोलने के लिए पार्टी के निबंधन प्रमाण पत्र की प्रति, पार्टी संविधान की प्रति, पार्टी के नियमावली की प्रति एवं सदस्यता फार्म इत्यादि की मांग केंद्रीय नेतृत्व से की गई. जिला अध्यक्ष शहरी क्षेत्र श्री विनोद कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित कर बैठक के समाप्ति की घोषणा किया. इस बैठक में प्रदेश सचिव सह प्रवक्ता कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र से पूर्व प्रत्याशी श्री अमित कुमार जी ने विशेष रूप से भाग लिया.

अमित कुमार जी ने प्रभात फेरी कर जनजागृति चलाने का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया. पटना शहर के विभिन्न समस्याओं पर जो नगर निगम से संबंधित है एवं अनुमंडल सदर से भी संबंधित है पर एक जनसुनवाई हेतु जन अदालत लगाने पर भी जोड़ दिया जिसे पारित किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *