सुशील मोदी के बेटे अक्षय ने स्वाति संग नोएडा में की शादी, शादी समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हुए शामिल

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

राज्यसभा सदस्य व बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के छोटे पुत्र अक्षय अमृतांशु का विवाह शनिवार दोपहर नोएडा में एक अत्यंत सादे समारोह में उत्तराखंड की स्वाति घिल्डियाल के साथ संपन्न हुआ। वर-वधु दोनों वर्तमान में सर्वोच्च न्यायालय में अधिवक्ता हैं।

शादी समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, सूचना एवं जनसंपर्क व जल संसाधन मंत्री संजय झा और विधि एवं गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार शामिल हुए। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और पूर्व मंत्री राजीव प्रताप रूडी के अलावा अनेक गणमान्य हस्तियों ने पहुंचकर वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

विवाह में दोनों पक्षों से 150 लोग आमंत्रित किए गए थे और शेष लोगों को आनलाइन जुड़कर विवाह का अवलोकन करने हेतु यू-ट्यूब का लिंक भेजा गया था। दो घंटे के विवाह समारोह को 10 हजार से ज्यादा लोगों ने यू-ट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर लाइव देखा और आनलाइन आशीर्वाद दिया।

बता दें कि बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यह निर्णय लिया कि विवाह में जो भी राशि उपहार के रूप में प्राप्त होगी, वह दधीचि देहदान समिति को सौंप दी जाएगी। गौरतलब है कि चार वर्ष पूर्व सुशील मोदी के बड़े बेटे उत्कर्ष तथागत के विवाह में करीब चार हजार लोग जुड़े थे, जिन्हें भोजन नहीं कराया गया था।

उन सभी लोगों को प्रसाद के रूप में पटना महावीर मंदिर में चढ़ाए जाने वाले प्रसाद (नैवेद्यम) के चार-चार लड्डू दिए गए थे। बता दें कि राज्यसभा सदस्य व बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बड़े बेटे उत्कर्ष तथागत की चार साल पहले पटना में शादी हुई थी। इस दौरान महाराष्ट्र की मंडली को विशेष तौर पर विवाह संस्कार संपन्न कराने के लिए बुलाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *