पी.वी सिंधु ने टोक्यो ओलिंपिक में जीत हासिल कर के रचा इतिहास, सभी भारतियों नई दी बधाई

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

टोक्यो ओलिंपिक में शटलर पीवी सिंधू ने रविवार को बॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। इसके साथ ही वह दो ओलिंपिक पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय महिला एथलीट बनगईं। इस मौके पर भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद और उनके माता-पिता ने प्रतिक्रिया दी।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन छठी वरीय पीवी सिंधू ने रविवार को चीन की आठवीं वरीय ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में 21-13, 21-15 से हराकर महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीता और ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी।

इस मौके पर भारतीय बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद और उनके माता-पिता ने प्रतिक्रिया दी। गोपीचंद ने सिंधू को न केवल उन्हें बधाई दी, बल्कि इस बात पर भी संतोष व्यक्त किया कि बैडमिंटन खिलाड़ियों ने अब लगातार तीन ओलिंपिक खेलों में पदक जीते हैं।

बैडमिंटन अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अनुसार गोपीचंद ने कहा, ‘हमारी शानदार सिंधू को लगातार दूसरे ओलिंपिक पदक जीतने पर बधाई। यह उनके, कोच और सहयोगी स्टाफ की टीम की कड़ी मेहनत के कारण हासिल हुआ है।

उन्होंने कहा की मैं खेल मंत्रालय, भारत सरकार, साइ और बाइ के समर्थन के लिए भी अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं। तेलंगाना सरकार को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। बैडमिंटन को लगातार तीन ओलिंपिक खेलों में पदक जीतते हुए देखकर अच्छा लगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *