प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सीएम नीतीश कुमार की दो समाजवादियों से तुलना कर दी

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK) 

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बुधवार को एक न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत में कहा कि राममनोहर लोहिया तथा जार्ज फर्नांडिस के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही सच्चे समाजवादी हैं।

उन्‍होंंने कहा कि आपने कभी नीतीश कुमार के किसी परिवार को कहीं देखा है क्या? बात परिवारवाद को केंद्र में रख कर हो रही थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि समाजवादी नेता राममनोहर लोहिया और जार्ज फर्नांडिस ने कभी भी अपने स्‍वजनों को राजनीति में लाने पर जोड़ नहीं दिया।

इसी तरह बिहार व केंद्र में भाजपा के सहयोगी नीतीश कुमार ने भी इस सिद्धांत का पालन किया है और सही मायने में वह सच्चे समाजवादी नेता हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार हमलोगों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। वह सही अर्थों में समाजवादी हैं। कहीं नजर नहीं आते हैं उनके काम में उनके परिजन। वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी का पूरा जोर परिवार पर है।

किसी ने मुझे एक बार यह कहा था कि वैसे सभी लोग जिनकी उम्र 25 के लगभग है उनको चुनाव लड़ने का अवसर दे दिया गया है। क्या यह परिवारवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरे की बात नहीं?

बिहार में जिस तरह से भाजपा और जदयू नेताओं के बीच बयानबाजी चल रही है, उस स्थिति में पीएम का बयान काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम नीतीश कुमार की सराहना कर उन्‍होंने एक-दूसरे पर कटाक्ष करने वालों के लिए एक तरह से बड़ा संदेश भी दे दिया है।

हाल में भाजपा सांसद के सीएम पर दिए गए बयान के बाद जदयू की ओर से तल्‍ख पलटवार किया गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री की बातें राजग के लिए अहम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *