एक दिवसीय दौरे पर मुंगेर पहुंचे डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने संग्रहालय सभा कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए कई ज़रूरी दिशा निर्देश

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

बाढ़ आपदा से पीड़ित परिवारों को हर हाल में सहायता मिले, इसके लिए सूची तैयार कर सही नुकासन का आकलन करें। आपदा प्रबंधन के प्रावधानों के अनुसार इन्हें शीघ्र ही उचित मुआवजा दिलाएं। यें बातें उप मुख्यमंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री तारकिशोर प्रासद ने कही। उप मुख्यमंत्री एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को मुंगेर पहुंचे।

संग्रहालय सभा कक्ष में अधिकारियों के साथ विशेष बैठक में उन्होंने कहा कि पिछले दिनों गंगा में आई बाढ़ के कारण दियारा ही नहीं, शहरी क्षेत्र के भी गंगा तटवर्ती इलाकों में रहने वाले परिवारों को काफी कठनाइयों का सामाना करना पड़ा है।

बाढ़ से सैकड़ों परिवार विस्थापित हुए हैं, सभी को काफी क्षति हुई है। इस परिस्थिति में सरकार ने आपदा पीड़ितों की हर सहायता करते हुए तत्काल उन्हें राहत दिया जाए। डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार बाढ़ पीड़ितों के साथ है। फसल सहित अन्य क्षति का आंकलन करते हुए उन्हें हर संभव सहायता देते के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ पीड़ितों के नुकसान का सही आंकलन करें और इस काम को प्राथमिकता के आधार पर सहायता राशि का प्रबंध करें। उप मुख्यमंत्री ने जिले के राजस्व संग्रहण कार्यो की भी समीक्षा करते हुए कार्य में गति लाने का निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने जिले में चल रहे विकास योजनाओं की भी समीक्षा की।

उन्होंने ताजा स्थिति से रूबरू होने के बाद तकनीकी अवरोध पर को दूर करने की बात कही। साथ ही विकास योजनाओं में जनप्रतिनिधियों की भी राय लेने का निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दी।

बैठक में मेयर रुमा राज, मुंगेर विधायक प्रणव कुमार यादव, जमालपुर विधायक अजय कुमार सिंह, डीएम नवीन कुमार, डीडीसी संजय कुमार, एडीएम विद्यानंद सिंह सहित विभागीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *