मजार पर चादरपोशी कर मांगी देश में अमन-चैन की दुआ

KHAGAUL (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

नगर में हजरत फसिउद्दीन रहमतुल्ला अलेह के उर्स का शुभारंभ शुक्रवार को वार्ड पार्षद भरत पोद्दार ने किया। भरत पोद्दार ने बाबा के मजार पर चादरपोशी कर देश में अमन-चैन की दुआ मांगी। कार्यक्रम के तहत शाम को चादर शरीफ का जुलूस निकाला गया जो नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए मजार पर पहुंचा। बाजार में जगह-जगह लोगों ने चादर जुलूस का अभिवादन किया।

जुलूस में हाजी मिताउल रब, वली अहमद गुड्डू, सुल्तान, विक्की, सोनी, मो. जाहिद इमरान, मोनू बाबू, सन्नी,निक्की, टिंकू, मो.नसीम, अंकित सिन्हा, अजीत सिन्हा, मो अबु बकर आदि जायरीनों ने अगुवाई की। बाबा के उर्स पर आयोजित इस कार्यक्रम में खगौल एवं आस पास से भारी संख्या में हिंदू मुस्लिम अकीदतमंद शामिल हुए।

बाबा के मजार पर चादर चढ़ाकर वार्ड पार्षद भरत पोद्दार ने कहा कि हजरत फसिउद्दीन बाबा का उर्स हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक है। यहां पर मांगी गई मन्नत अवश्य पूर्ण होती हैं।
इसी मान्यता के चलते यहां सभी धर्मों के लोग अकीदत के साथ बाबा के आस्ताने पर हाजिरी लगाते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि यहां सैकड़ों वर्षों से लगातार चादरपोशी का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।

चादरपोशी के साथ सूफी संत के द्वारा कव्वाली,संदल,कुल, फातिहा मुकम्मल किया गया।भाईचारे के बीच अमन चैन की दुआ मांगी गई। आस पास के इलाके से आए हिंदू मुस्लिम जायरीनों ने पूरे अकीदत के साथ सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए मजार ए मुबारक पर चादर चढ़ाकर मुल्क में अमन चैन की दुआ मांगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *