डाक विभाग,बिहार परिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस धूमधाम से मनाया

बाधाओं को तोड़ना, भविष्य बनाना-

पटना जीपीओ में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह की गूंज
पद्मश्री डॉ. शांति राय मुख्य अतिथि के रूप में पटना जीपीओ में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह में शामिल हुईं

पटना। डाक विभाग, बिहार परिमंडल ने 12 मार्च, 2024 को पटना जीपीओ में अद्वितीय उत्साह और उमंग के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया। प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति वाला यह कार्यक्रम बेहद सफल रहा, जिसमें महिलाओं के उल्लेखनीय योगदान पर प्रकाश डाला गया और “विज़न 2047: महिलाओं की भूमिका” विषय के तहत भविष्य को आकार देने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर चर्चा की गई।

प्रेरणा की किरण, पद्मश्री डॉ. शांति राय ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर कार्यक्रम को चार चाँद लगा दिए। साथ-ही-साथ श्री अनिल कुमार, मुख्य डाक महाध्यक्ष, बिहार सर्कल पटना: श्रीमती तविशी वहल पांडे, पासपोर्ट अधिकारी और श्री पवन कुमार,(डीपीएस)(मुख्यालय), बिहार सर्कल, पटना विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।

उत्सव का मुख्य आकर्षण “विज़न 2047: महिलाओं की भूमिका” पर महिला कर्मचारियों के बीच एक प्रेरक बहस थी। गहन चर्चाओं में भाग लेते हुए, प्रतिभागियों ने एक ऐसे भविष्य की कल्पना की जहां महिलाएं समाज के सभी क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं, प्रगति करें और समावेशिता को बढ़ावा दें।

बौद्धिक आदान-प्रदान के अलावा, इस कार्यक्रम में महिला कर्मचारियों की प्रतिभा और उद्यमशीलता की भावना को प्रदर्शित करने वाले कई स्टॉल लगे। मेहमानों और उपस्थित लोगों को डाक विभाग की महिलाओं द्वारा सावधानी पूर्वक तैयार और क्यूरेटेड खाद्य पदार्थों, कृत्रिम आभूषण और महिलाओं के कपड़े सहित विभिन्न प्रकार की पेशकशों का प्रदर्शनी भी किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए, पद्मश्री डॉ. शांति राय ने सभी प्रतिभागियों को उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए आभार व्यक्त किया और एक प्रगतिशील समाज को आकार देने में महिलाओं के अमूल्य योगदान को स्वीकार करने और जश्न मनाने के महत्व को दोहराया।

श्री अनिल कुमार, मुख्य डाक महाध्यक्ष, बिहार सर्कल, पटना ने महिला कर्मचारियों के अनुकरणीय प्रयासों की सराहना की और महिलाओं को उनके पेशेवर प्रयासों में सशक्त बनाने और समर्थन करने के लिए डाक विभाग की प्रतिबद्धता दोहराई।

श्रीमती तविशी वहल पांडे, पासपोर्ट अधिकारी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने में पटना जीपीओ द्वारा की गई पहल की सराहना की और लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने में ऐसे प्लेटफार्मों के महत्व पर जोर दिया।

पटना जीपीओ में मने इस उत्सव ने एक अधिक समावेशी और न्यायसंगत दुनिया बनाने के सामूहिक संकल्प को रेखांकित किया, जहां महिलाएं सिर्फ भागीदार नहीं बल्कि नेता हैं, जो सकारात्मक बदलाव ला रही हैं और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उज्जवल भविष्य को आकार दे रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *