LIVE बिहार पंचायत, मुखिया चुनाव: लखीयराय में भिड़े दो गुट, नालंदा में सुरक्षा बलों पर वोट दिलवाने का आरोप

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार में पंचायत चुनाव का मतदान जारी है। इस दौरान लखीसराय, समस्‍तीपुर, पूर्वी चंपारण के कई बूथ पर हंगामा हुआ है। आरंभिक दौर में कई जगह ईवीएम खराब मिले।

बिहार पंचायत चुनाव के सातवें चरण के मतदान में जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच व पंच के आधा दर्जन पदों के लिए 37 जिलों के 63 प्रखंडों की 903 पंचायतों में 12786 बूथों पर वोट डाले जा रहे हैं। आगे 17 और 18 नवंबर को मतगणना होगी। मतदान की पल-पल की जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ।

मतदान के अब दो घंटे शेष बचे हैं। छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। बूथों पर कतारें लगी हुईं हैं। मतदान सामाप्‍त होने के वक्‍त तक कतार में लग चुके लोगों को वोट देने का मौका दिया जाएगा।

नवादा के वारिसलीगंज प्रखंड के 16 पंचायतो में दोपहर तक शांतिपूर्ण मतदान की सूचना है। इसके साथ ही प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में दोपहर एक बजे तक 38 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

सीतामढ़ी जिले के सुरसंड के दिवारी मतौना टोला प्राथमिक विद्यालय बूथ नंबर 189 क पर फर्जी मतदाता द्वारा मतदान करने को लेकर दो प्रत्याशियों के पोलिंग एजेंट आपस में भिड़े । पुलिस ने एक पोलिंग एजेंट मनजीत राय को हिरासत में लिया। दूसरा फरार हो गया। पुलिस कर रही तलाश।

मधुबनी के हरलाखी की पिपरौन पंचायत के बूथ संख्या 76 पर केयर इंडिया के तत्वावधान में कोविड जांच शिविर लगायी गयी है। हरलाखी में चुनाव के दौरान सीमा सील कर चौकसी की जा रही है।

भागलपुर में बड़ी कार्रवाई! एसएसपी निताशा गुड़िया ने मतदान प्रभावित होने से रोकने के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया है। उन्हें मतदान खत्म होने के बाद छोड़ा जाएगा। एसएसपी के आदेश पर बूथ संख्या 78 के पास से हिरासत में लिए गए पप्पू सिंह।

लखीसराय के सूर्यगढ़ा प्रखंड की चंदनपुरा पंचायत के मानो गाव में मुखिया प्रत्‍याशियों के दो गुटों के बीच झड़प हो गई है। इसमें कई लोग इसमें जख्मी हो गए हैं। पुलिस ने उपद्रवी तत्‍वों को बूथ के पास से खदेड़कर भगा दिया है।

दिन चढ़ने के साथ मतदान में भी तेजी आ रही है। बूथों पर वोटरों की लंबी कतार दिख रही है। सुबह में ठंंड के कारण भीड़ कुछ कम थी। बूथों पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम हैं। बुजुर्ग और दिव्‍यांग वोटरों को सुरक्षाकर्मी स्‍वयं मतदान में मदद कर रहे हैं।

गया जिले में सातवें चरण में अब तक 25 फीसद मतदान हुआ है। ठंड और धुंध के बावजूद मतदाताओं में उत्साह दिख रहा है। चुनाव अभी तक शांतिपूर्ण है।

आज जिले के बोधगया, डोभी व टनकुप्पा प्रखंडों की सभी पंचायतों में मतदाता वोट डाल रहे हैं। नक्‍सल प्रभावित गया में सुरक्षा की कड़ी व्‍यवस्‍था की गई है। सुरक्षा बल सड़कों पर गश्‍त कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *