बिहार में शराबबंदी को लेकर विपक्ष तो पहले से हमलावर है अब सत्ताधारी बीजेपी भी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को नसीहत दे रही

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौतों पर सियासत गर्म है। विपक्ष तो सरकार पर हमलावर है ही, राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी भी सरकार को नसीहत दे रही है।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को सलाह देते हुए कहा है कि शराब की तस्करी में ऊपर से नीचे तक माफिया का ही हाथ है।

हाल के दिनों में जहरीली शराब से मौत की लगातार हुई घटनाओं से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खफा बताए जा रहे हैं। उन्‍होंने 16 नवंबर को समीक्षा बैठक की घोषणा कर दी है।

बिहार के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों के दौरान जहरीली शराब से कई मौत हुई है। इसके बाद शराबबंदी की विफलता को लेकर विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है। दूसरी ओर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी शराबंदी की समीक्षा की बात कही है।

उन्‍होंने कहा है कि बिहार के हर जिले में ऊपर से लेकर नीचे तक माफिया शराब के धंधे लगे हैं। उनका राज चलता है। अब इन माफिया तत्‍वों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। जब तक ऐसा नहीं होगा, शराबबंदी पूरी तरह सफल नहीं हो सकेगी।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्‍यमंत्री द्वारा शराबबंदी की समीक्षा बेहतर कदम है। उन्‍होंपे कहा कि मुख्‍यमंत्री ने महिलाओं की मांग पर शराबबंदी का ऐतिहासिक फैसला लिया था, लेकिन जिस तरह शराब का अवैध कारोबार चल रहा है, उसे देखते हुए इसकी समीक्षा करने का समय आ गया है।

विदित हो कि हाल के दिनों में बिहार के गोपालगंज, चंपारण, मुजफ्फरपुर व समस्‍तीपुर में जहरीली शराब के सेवन के कारण दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। जहरीली शराब पीने वाले कई लोग अभी भी इलाज करा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *