देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते मेडिकल ऑक्‍सीजन की भारी किल्‍लत

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते मेडिकल ऑक्‍सीजन की भारी किल्‍लत की शिकायतों के बीच भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अग्रणी ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक की. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेहद कम समय में ऑक्‍सीजन का उत्पादन बढ़ाने के लिए ऑक्सीजन उत्पादकों की सराहना की और उन्हें धन्यवाद भी कहा. यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए औद्योगिक ऑक्सीजन को मेडिकल ऑक्‍सीजन में बदलने के लिए भी उद्योगों की काफी तारीफ भी की.

आपको बता दे की, इस बैठक में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिक्विड ऑक्सीजन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए उठाए गए कई कदमों की जानकारी ली. बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन से संबंधित राज्यों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए सरकार रेलवे और एयर फोर्स के प्रभावी इस्‍तेमाल पर काम कर रही है ताकि ऑक्‍सीजन के टैंकर जल्द से जल्द उत्पादन केंद्र तक पहुंचाए जा सकें. उन्होंने यह भी कहा कि यह समय केवल चुनौतियों से निपटने का नहीं बल्कि कम समय में समाधान प्रदान करना का है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण की तगड़ी मार झेल रहे 10 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ भी बातचीत की. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि ऑक्सीजन टैंकरों के परिवहन में लगने वाले समय को कम करने के लिए रेलवे और वायु सेना की मदद ली जा रही है. यही नहीं पीएम मोदी ने सभी राज्यों के साथ मिलकर काम करने और जीवन रक्षक दवाइयों और ऑक्सीजन संबंधित जरूरतों को पूरा करने के लिए एक-दूसरे की सहयोग करने की भी गुजारिश की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *