सात वार्ड की जनता पीने के पानी के लिए कर रही है त्राहिमाम

PATNA : BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

नगर परिषद अंतर्गत रामपुर वार्ड नं 09 में सप्लाई पानी का टंकी लगा हुआ है। जिससे वार्ड नम्बर 01, 5, 6, 7, 8, 9 एवं 10 (रामपुर, गाड़ीखाना, धामघर, लखनीबिघा, चरघरवा, दल्लूचक ) में नल जल का पानी घर घर सप्लाई दिया जाता है। पिछले चार दिनों से एलटी तार एवं चेन्जर खराब होने एवं खगौल नगर परिषद की उदासीनता के कारण नल जल का सप्लाई बंद है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर परिषद की यह लापरवाही एवं उदासीनता कोई पहली बार नहीं है‌, बल्कि हर बार जब कोई खराबी आती है, तब ऐसा ही होता है। दस मिनट के रिपेयरिंग के काम के चलते नागरिकों को क‌ई दिनों तक पीने के पानी से वंचित रखा जाता है।

 

पिछले क‌ई दिनों से सात वार्ड की बीस हजार जनता पानी के लिए त्राहिमाम कर रही है। और नगर परिषद चादर तान कर सो रहा है। शिकायत लेकर नगर परिषद कार्यालय पहुंचे लोगों को कभी बिहार बंद के नाम पर, तो कभी जीएसटी के नाम पर तो कभी अधिकारी ना होने के नाम पर बहाना बना कर टाल दिया जाता है। विदित हो कि नगर परिषद के अंतर्गत खगौल में तीन बोरिंग और तीन टंकी है जिससे घर घर पानी सप्लाई दिया जाता है।

रेलवे लाईन के दक्षिण में दो बोरिंग एवं दो पानी टंकी है। वहीं रेलवे लाईन के उत्तर में एक बोरिंग एवं एक पानी टंकी से पूरे सिविलियन वार्ड में पानी सप्लाई दिया जाता है। वहीं रेलवे लाइन के उत्तर की ओर रहने वाले सातो वार्ड की जनता का कहना है कि पिछले 20 साल से पिछड़ा एवं हरिजन वार्ड होने के कारण विकास के हर काम में उनकी अनदेखी होती रही है। वहीं लाईन के दक्षिण के वार्डो की हालत इधर से थोड़ी बेहतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *