बिहार के पंकज त्रिपाठी उर्फ़ कालीन भैया ने कुछ इस तरह से फ़िल्मी जगत में नाम कमाया है, जानिए इनकी अद्भुत प्रेम कहानी के बारे में

BIHAR NEWS NETWORK- ENTERTAINMENT DESK

श्रेया की रिपोर्ट

दुनिया में ऐसी कई बड़ी-बड़ी हस्तियाँ मौजूद है, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर सफलता और नाम को कमाया जिनसे हमें कई प्रेरणा मिलती है। इनमें से ही एक उदारहण पंकज त्रिपार्ठी हैं। यह एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने फिल्म जगत के दुनिया में अपने दम पर एक अलग पहचान बनाई है।

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड में एक्टिंग करने से पहले एक वैटर का काम किया करते थे, लेकिन मैनेजर से कुछ झगड़े होने की वजह से उन्होंने यह नौकरी छोड़ दी। जिसके बाद में यह करीब सात साल तक पटना में रहे और अपने पिता जी से गुजारिश करते रहे की वह एक्टिंग करना चाहते है। पंकज ने अपनी एक्टिंग के लिए नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा दिल्ली में एडमिशन ले लिया, जिससे वह एक्टिंग सीख सके. फिर 2004 में नेशनल स्कूल ड्रामा से अपना ग्रेजुएशन कम्प्लीट करने के बाद में पंकज मुंबई आ गए. जहाँ पर इन्होने रन फिल्म में अपना पहला अन क्रेडिट रोल निभाया।

पंकज त्रिपार्ठी को रन फिल्म में एक अन क्रेडिट का रोल तो मिल गया था लेकिन बॉलीवुड में उनकी असली पहचान तो 2012 में आई फिल्म “गैग्स ऑफ़ वासेपुर” से मिली। इसी फिल्म से उनकी फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत हुई, इससे पहले यह टीवी के सीरियल सरोजनी में एक नकारामक रूप से अपनी भूमिका निभाई। 10-12 साल के कड़े संघर्ष से उनका पूरा करिए भरा रहा।

पंकज एक किसान फैमिली से हैं। 10वीं क्लास तक पंकज को नहीं पता था कि फिल्में क्या होती हैं। 11वीं तक खुद पंकज खेती करते थे, बचपन में छठ पूजा के दौरान नाटक में वे लड़की बना करते थे। इस दौरान जब वे एक्टिंग करते तो लोग तालियों से उनका हौसला बढ़ाते। ये सब पंकज को अच्छा लगता था। फिर उनके मन में ख्याल आया कि एक्टिंग में ही करियर बनाना है।

पंकज त्रिपाठी कई सारी वेब सीरीज में जबरदस्त अभिनय किया, मिर्जापुर में कालीन भैया क्रिमिनल जस्टिस में माधव मिश्रा सैक्रेड गेम्स वेब सीरीज इत्यादि में काम करके उन्होंने अच्छा खासा नाम कमाया। उन्हें जो भी किरदार मिला ऐसा लगा जैसे वे उस किरदार के लिए ही बने हो, इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा आज वह एक सफल अभिनेता है और लगातार सुपरहिट फिल्मों में वेब सीरीज में अभिनय कर रहे हैं।

वैसे तो हर शख्स की कोई न कोई लव स्टोरी होती है पर पंकज की लव स्टोरी है सबसे अलग है। क्योकि इनकी लव स्टोरी एक ट्रेन में जो शुरू हुई थी। अपंकज के अनुसार पटना से कोलकाता जाते समय उनकी मुलाकात एक लड़की से हुई जहाँ पर इन्होने कई बातें की और शादी करने का भी फैसला किया। लेकिन इनके पिता इस शादी के लिए राजी नहीं थे परन्तु बहुत जिद करने पर परिवार वालों ने शादी के लिए हाँ कर दी और 2004 में इनकी मृदुला त्रिपार्ठी से शादी हो गई और इनकी एक बच्ची भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *