अपने रोल में सेल्फ सेंसरशिप रखते हैं पंकज त्रिपाठी, सीन में इस्तमाल की गई गालियों पर देते हैं ध्यान, कहीं ये बातें

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

ओटीटी प्रोजेक्ट्स की सेंसरशिप हमेशा से ही चर्चा में रही है, इस पर कई बार विवाद भी हुआ है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्मों और वेब सीरीज में ढेरों गालियां, न्यूडिटी दिखाई जाती है। जिसकी वजह से हर बार ओटीटी कंटेंट को सेंसर किए जाने की मांग उठती रही हैं।

मिर्जापुर और सेक्रेड गेम्स जैसी सीरीज का हिस्सा रहे पंकज त्रिपाठी का कहना है कि वे अपने प्रोजेक्ट्स में सेल्फ सेंसर रखते हैं। अपने रोल के लिए लिखी गई गालियों को लेकर इस बात का ध्यान रखते हैं कि वो कैरेक्टर की जरूरत और डिमांड के हिसाब से दी गई हों। एक्टर ने कहा- हम कहते हैं कि सेंसर ओटीटी पर नहीं है तो लोग बेमतलब की छूट ले लेते हैं।

बतौर एक्टर मैं सेल्फ सेंसरशिप में यकीन रखता हूं, बतौर एक्टर मेरा काम है अपने रोल पर ध्यान देना। अपने सीन को देखना ना कि पूरे शो को देखना। ऐसे में जब भी किसी सीन में गालियां होती हैं तो मैं देखता हूं कि ये सब उस सीन के लिए कितने जरूरी हैं। ये सनसनी फैलाने के मकसद से है या इसके बिना कहानी नहीं कही जा सकती है।

उन्होंने आगे बताया की मिर्जापुर के पूरे सीजन में मैंने मुश्किल से 2-3 गालियां दी हैं। लेकिन उनपर मीम्स बन गए तो लोगों को लगता है कि मैंने सीरीज में बहुत गालियां दी होंगी.” पकंज त्रिपाठी ने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म ने उनके जैसे अभिनेताओं को सक्सेस और काम दिया है। उनके मुताबिक एक दौर था जब बड़े हीरो ओटीटी की तरफ नहीं देखते थे। लेकिन आज ओटीटी इतना बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया है कि हर कोई उस पर दिखना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *