इस साल बकरीद की तैयारी में दिखा कोरोना का कहर, हुई ऑनलाइन बुकिंग

 

बिहार में बकरीद को लेकर बिहार में जगह-जगह बकरे की मंडियां लगी हुईं हैं। अंतिम दौर की खरीदारी जारी है। इस बाजार पर कोरोनावायरस अनलॉक गाइडलाइन के प्रावधानों की मार न पड़े, इसके लिए विक्रेताओं ने सोशल मडिया का भी सहारा लिया है।

इसके लिए बेचने वालों ने व्हाट्सएप ग्रुप तक बना लिए हैं तो कई बकरे की पसंद करने के लिए मंडी के दुकानदारों को वीडियो कॉल कर रहे हैं। कोरोना काल में परंपरा भी निभानी है और कोरोना से लड़ाई भी जीतनी है। ऐसे में इस साल ऑनलाइन बकरे की तलाश की जा रही है।

 

जहां तक मूल्‍य की बात है, बकरा बाजार पर भी महंगाई का असर साफ दिख रहा है। पटना के जगदेवपथ स्थित बकरा मंडी में कुछ दिनों पहले तक 10 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक के बकरे उपलब्‍ध थे। बकरीद के एक दिन पहले दाम और बढ़ गए हैं।

मुजफ्फरपुर में भी बकरे की खरीददारी सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। मुजफ्फरपुर में भी बकरे की खरीददारी सोशल मीडिया पर खूब हो रही है।

कोरोना को लेकर बेचने वाले और खरीदने वाले दोनों एहतियात बरत रहे हैं। कई लोग तो बकरे को पसंद कर बकरीद के दो दिन पहले तक विक्रेता को ही पालने की गुजारिश कर रहे हैं, जिसके लिए पैसा भी भुगतान कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *