एक बार फिर निशाने पर बिहार सरकार, चिराग ने किया सवाल- तीन साल से स्कालरशिप क्यों नहीं दे रही सरकार ?

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK -DESK)

बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी नेता चिराग पासवान इन दिनों आशीर्वाद यात्रा पर हैं। वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर भी हैं। मंगलवार को एक बार फिर उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार को स्कॉलरशिप के मुद्दे पर घेरा है। इस बार उन्होंने पोस्ट मेट्रिक स्कालरशिप को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ ट्वीट किया है।

उन्होंने कहा कि ये बिहार सरकार की चरम असंवेदनशीलता है कि जिस स्कॉलरशिप का 75% पैसा केंद्र सरकार देती है, वह स्कॉलरशिप 3 साल से बिहार में नहीं दी जा रही है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है की :

” बिहार सरकार पिछले 3 साल से स्कॉलरशिप के रुपए नहीं दे रही है। इस कारण राज्य के 15 लाख SC-ST स्टूडेंट्स को नुकसान हुआ है। उन्हें अब तक स्कॉलरशिप के रुपए नहीं मिले हैं। जबकि, स्टूडेंट्स को मिलने वाली स्कॉलरशिप के रुपए में 75 प्रतिशत पैसा केंद्र सरकार देती है।”

उन्होंने कहा है- ‘बिहार सरकार के इस रवैये से राज्य की 20 प्रतिशत जनता के साथ बहुत बड़ा अन्याय हुआ है। ये बिहार सरकार की चरम असंवेदनशीलता है’। अपने पोस्ट के जरिए चिराग पासवान ने नीतीश सरकार से तत्काल स्कॉलरशिप रिलीज करने की मांग कर दी है।

इससे पहले राज्य में बिगड़ते लॉ एंड ऑर्डर और बढ़ते अपराध के मामले में पर चिराग पासवान ने छठे चरण के आशीर्वाद यात्रा से निकलने के पहले घेरा था। सरकार की व्यवस्थाओं पर भी उन्होंने कई सवाल खड़े किए थे। यात्रा के दौरान वह जब जिस जिले में जा रहे हैं, वहां सरकार की खामियों को उजागर कर रहे हैं।

मालूम हो की इसपर कोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर की जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *