जमुई जिला का 32वा स्थापना दिवस जमुई के श्री कृष्ण सिंह स्टेडियम में मनाया गया

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK) 

जमुई से विजय कुमार की रिपोर्ट।

जमुई जिला अस्थापना दिवस जयंती समारोह कार्यक्रम आयोजित की गई। इस कार्यक्रम में मंचासीन मुख्य अतिथि बिहार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह जिला अधिकारी अवनीश कुमार सिंह पूर्व विधायक अजय प्रताप ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किए।

इस कार्यक्रम में स्कूली छात्र छात्राओं के द्वारा बैंड की धुन पर राष्ट्रगान की प्रस्तुति दी गई इस दौरान आगत अतिथियों एवं कार्यक्रम में शामिल उपस्थित लोगों ने अपने स्थान पर खड़े होकर राष्ट्रगान को सम्मान दिए।

जिला स्थापना दिवस के मौके पर कई सफल प्रतिभागियों को भी जिला प्रशासन के द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर मुख्य अतिथियों ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि मंत्री सुमित कुमार सिंह सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत ही खुशी की बात है कि आज के ही दिन 1922 ईस्वी को हमारे परम पूज्य दादाजी श्री कृष्ण प्रसाद सिंह का जन्म दिया हुआ था और उन्हीं के जन्म दिवस के अवसर पर 21 फरवरी 1991 ई में जमुई जिला की आधारशिला रखी गई थी।

मंत्री सुमित सिंह ने कहा मैं कोई सलमान खान या सनी देओल की तरह सेलिब्रिटी नहीं हूं मैं अपने दादाजी के पद चिन्हों पर चलते हुए राजनीति में आया हूं और जनता की सेवा करना ही एकमात्र मेरा लक्ष्य है।

पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि अमर सेनानियों की देन है कि आज भारत आजाद देश के रूप में 75 वा सालगिरह मना रहा है। देश की आजादी में अमर सेनानियों का बहुमूल्य योगदान रहा है जिसमें से एक मेरे परम पूज्य पिताजी श्री कृष्ण प्रसाद सिंह भी थे।

 

1991 में तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के द्वारा मेरे पिताजी के जन्म दिवस के मौके पर जमुई एवं बांका को एक साथ जिले का दर्जा प्राप्त हुआ था। कार्यक्रम के अंत में सभा को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए जिले के युवा जिला अधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने जमुई जिला के 32 वां स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में जिले के विकास पुरुषों की भूरी भूरी प्रशंसा की एवं अमर स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय श्री कृष्णा सिंह की जयंती पर उन्हें याद करते हुए किसानों गरीबों एवं शोषितों के लिए सदैव सोचते रहे हैं।

साथी जमुई डीएम ने कहा कि 23 फरवरी को जमुई में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का समाज सुधार यात्रा कार्यक्रम आयोजित है जमुई जिले वासियों से या आग्रह है कि समाज में फैली कुरीतियां जैसे शराबबंदी बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के प्रति लोग जागरूक हों।

इस कार्यक्रम में जम्मू जिले के उप विकास आयुक्त आरिफ अहसन एसडीएम अभय तिवारी डीटीओ कुमार अनुज जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी राघवेंद्र कुमार दीपक सहित जिले के कई पदाधिकारी, वरिष्ठ प्रबुद्ध जन सहित सैकड़ों सम्मानित नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *