भारत तिब्बत सहयोग मंच की समीक्षा सह मिलन समारोह संपन्न

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

पटना। भारत तिब्बत सहयोग मंच दक्षिण बिहार प्रांत की ओर से पटना स्थित कुर्जी पुल के समीप सिग्नेचर टावर के प्रथम तल पर मंच की कार्यसमिति सह मिलन समारोह उत्साहपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ। जिसमें प्रांत की मूल कार्यकारिणी, महिला, युवा, बुद्धिजीवी एवं अन्य विभागों के सभी पदाधिकारियों की उपस्थिति हुई।

इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं विधान पार्षद डॉ संजय पासवान ने किया।मंच के अध्यक्ष डॉ मिथिलेश कुमार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय मंत्री शिवाकांत तिवारी थे। मंच का संचालन मंच के महामंत्री डॉ मुकेश कुमार ओझा ने किया तथा मंच के उपाध्यक्ष मनीष झा ने आगामी कार्यक्रम को विस्तृत रूप से जानकारी दी।

कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर एवं राष्ट्रीय गान तथा भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ। अपने उद्धाटन भाषण में डॉ संजय पासवान ने कहा कि चीन निर्मित वस्तुओं के बहिष्कार से ही चीन को शक्तिहीन किया जा सकता है। इसके लिए स्थानीय वस्तुओं के उत्पादन एवं उपयोग पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा कि भारत तिब्बत सहयोग मंच के मार्गदर्शक डॉ इन्द्रेश कुमार जी को भारत सरकार को पद्मविभूषण से सम्मानित किया जाना चाहिए। मुख्य वक्ता के रूप में विचारों को व्यक्त करते हुए शिवाकांत तिवारी ने समीक्षा के उपरांत कहा कि तिब्बत को आजाद कराना, राष्ट्र की रक्षा करना तथा कैलाश मानसरोवर की मुक्ति है।

चीन को भारत की हड़पी जमीन को शीघ्र वापस करना ही पड़ेगा। अपने अध्यक्षीय भाषण में डॉ मिथिलेश कुमार ने कहा कि 370 धारा एवं 35 ए हटाने में भारत तिब्बत सहयोग मंच का सराहनीय योगदान है। उन्होंने सालभर में हुए कार्यक्रमों की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि आगामी वर्ष में भी अनेक कार्यक्रम किए जाएंगे।

डॉ मुकेश कुमार ओझा ने कहा कि इसके लिए संस्था आज कार्यकारिणी समीक्षा सह मिलन समारोह में समीक्षा कर रही है।मंच के महामंत्री अजीत कुमार, कार्यकारिणी सदस्य बालेश्वर भारती, क्षेत्र संयोजक अनिल कुमार श्रीवास्तव, आलोक सिन्हा, ललिता सिंह, संतोष दूबे,, पूनम सिन्हा, माधुरी कुंवर, राकेश ठाकुर, अनीता सिंह,, दीनानाथ राय, जीतेन्द्र तिवारी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर राजू खरवार, धर्मू चौधरी, नरेश महतो, नमो नारायण सिंह,राम बाबू सिंह, अमरेन्द्र नाथ ओझा, संजय सिंह,मो नूर आलम, डॉ अरुण पांडेय,जय प्रकाश पाण्डेय,विजय शंकर पाण्डेय,मधु मिश्रा,मुजफ्फर अली, मीरा यादव, संध्या सिंह, वीणा सिंह, कृष्ण कुमार गुप्ता सहित मंच से जुड़े लगभग पांच सौ कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *