बाइक नहीं देने पर ससुरालवालों ने नवविवाहिता की कर दी हत्या

JAMUI (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

●एक वर्ष पहले सोनो थाना क्षेत्र के कोड़ाडीह गांव में तौफीक से हुई थी शादी
● पति, ससुर और भैसुर पर हत्या का परिजनों ने लगाया आरोप

जमुई में एक बार फिर एक नवविवाहिता को दहेज लोभी ससुरालवालों ने दहेज की बलिबेदी पर चढ़ा दिया और शव को घर मे छोड़कर सभी लोग फरार हो गए. मामला सोनो थाना क्षेत्र के कोड़ाडीह गांव का है.

 

जहां रविवार की देर रात एक मोटरसाइकिल की मांग को लेकर ससुरालवालों ने नवविवाहिता 20 वर्षीय हसीना खातून की फांसी लगाकर हत्या कर दी. घटना की सूचना किसी तरह पड़ोसियों द्वारा मृतका के परिवार वालों को मिली उसके बाद सभी परिवार के लोग जब मृतका के ससुराल पहुंचे तो वहां नव विवाहिता का शव जमीन पर पड़ा मिला और सभी लोग घर से गायब थे. उसके बाद इसकी सूचना सोनो थाना की पुलिस को दी गई.

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा नव विवाहिता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजते हुए घटना की की जांच में जुट गई. परिजनो ने बताया कि 1 वर्ष पूर्व चरका पत्थर थाना क्षेत्र के मोहना डीह गांव निवासी सोबराती मियां अपनी पुत्री की शादी सोनो थाना क्षेत्र के कोड़ाडीह गांव निवासी फारूक मियां के पुत्र तौफीक से की थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा.

जैसे ही नवविवाहिता की छोटी बहन का रिश्ता लगा और उसे दहेज में मोटरसाइकिल देने की बात हुई तो नव विवाहिता के पति द्वारा मोटरसाइकिल देने की मांग की जाने लगी. हालांकि नव विवाहिता के पिता द्वारा 2 दिन का वक्त भी दी गई थी लेकिन किसी कारणवश पिता बेटी की ससुराल नहीं पहुंच पाए जिस रंजिश में ससुराल वालों ने फांसी लगाकर नवविवाहिता की हत्या कर दी.

मृतका के पिता ने बताया कि उनकी बेटी की हत्या पति तौफीक, ससुर फारूक और भैसुर तबारक, एजाजुल, आशिफ सहित अन्य लूगों द्वारा किया गया है. मृतका पांच बहन और एक भाई में चौथे नंबर पर थी. मृतका की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मां और पिता का रो- रो कर बुरा हाल है.

विजय कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *