पटना से सटे बिहटा में एनडीआरएफ ने रक्तदान शिविर का किय आयोजन

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK) 

पटना के बिहटा स्थित एनडीआरएफ कैम्प में अमृत महोत्सव कायक्रम के तहत 9वी एनडीआरएफ बटालियन ने ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया है।

जहां कमांडेंट विजय कुमार सिन्हा ने पहले ब्लड डोनेट कर इसकी शुरुआत की उसके बाद एनडीआरएफ के जवानों ने ब्लड डोनेशन में भाग लेकर के एक अहम भूमिका निभाई है।

सैकड़ों की संख्या में एनडीआरएफ के जवान ब्लड डोनेशन कर रहे हैं गौरतलब है कि एनडीआरएफ का पहला मंत्र यही है, कि दूसरों की जान बचानी है और इस मुहिम में एनडीआरएफ सबसे खड़ा उतरता है।

यही कारण है कि ब्लड डोनेशन कैंप में भी एनडीआरएफ बढ़-चढ़कर साथ दे रहे है। और ब्लड डोनेट कर रहा है।

ऐसी स्थिति में ब्लड से सैकड़ों लोगों की जानें भी बच सकती है एक यूनिट ब्लड से तीन लोगों की जान बची है तीन लोगों को यह चढ़ाया जा सकता है इस स्थिति में गंभीर अवस्था में मरीजों को जान बचाने के लिए एनडीआरएफ का यह पहल काफी सराहनीय है सबसे बड़ी बात यह है कि एनडीआरएफ के कमांडेंट ने इसकी शुरुआत की है और वह खुद भी ब्लड डोनेट किए हैं।

जिससे यह प्रमाणित होता है कि एनडीआरएफ की टीम कभी पीछे नहीं हटती है जहां जान लगानी होती है जान लगाते हैं जहां खून देना होता है खून भी देकर लोगों की मदद करते हैं।

इस सम्बंध में कमांडेंट विजय सिन्हा ने बताया की ब्लड अमृत महोत्सव के तहत ब्लड डोनेशन का कायर्क्रम का आयोजन किया गया है।

ब्लड डोनेशन करने से कोई साइट इफेक्ट नही पड़ता है लोगो के अंदर सिर्फ भम्र फैलाया गया है। ब्लड डोनेट करने से शरीर मे कई फायदे होते है।हर व्यक्ति को एक बार ब्लड डोनेट करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *