कोरोना महामारी को प्राकृतिक आपदा घोषित करें भारत सरकार: कुंदन कुमार पाल

BIHTA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

● एनडीआरएफ में कार्यरत चिकित्सा कर्मियों को ईएसआईसी अस्पताल में अतिरिक्त प्रभार देकर कोरोना उपचार में लगाया जाए

बिहार समेत भारत में कोरोना वैश्विक महामारी की दूसरी लहर से पूरी आवाम में भय और खौफ का माहौल है लोग डरे सहमे हुए हैं अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन कम पड़ रहा है इसी बीच एक बड़ा बयान सामाजिक संगठन टीम अभिमन्यु की ओर से आया है.

टीम अभिमन्यु के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह प्रवक्ता कुंदन कुमार पाल ने प्रेस बयान जारी कर भारत सरकार से कोरोना को प्राकृतिक आपदा घोषित करने का मांग किया है उन्होंने कहा है कि इस महामारी की दूसरी वेभ ने भारत में विकराल रूप ले लिया हजारों जिंदगी हर रोज जा रही हैं हालांकि सरकार अपने स्तर से युद्ध स्तर पर जुटी हुई है फिर भी यह महामारी नियंत्रण से बाहर है.

हमारी सरकार से मांग है कि इसको प्रकृति आपदा घोषित कर कोरोना से मरने वाले लोगों को उचित मुआवजा दिया जाए ताकि उनका इलाज करने में सब कुछ तबाह हो चुका है लगभग ऐसे 70% लोग हैं जो इस महामारी में सारा धन संपत्ति खो चुके हैं अब उनका गुजर करना बड़ा मुश्किल है उनका एकमात्र सहारा अभी सिर्फ और सिर्फ सरकार है.

वही कुंदन कुमार पाल ने बिहटा स्थित ईएसआईसी अस्पताल को लेकर कहा कि अस्पताल में सारे संसाधन है पूरा का पूरा पाटलिपुत्र की जनता का उपचार यहां से हो सकता है लेकिन चिकित्सा कर्मी के अभाव में अपने हर रोज इस दुनिया को अलविदा कह रहे हैं. अस्पताल प्रबंधन के भी अनियमितता देखी जा रही है जिससे आहत हूं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करता हूं कि ईएसआईसी अस्पताल के बगल में एनडीआरएफ कैंप में कई सारे योग चिकित्सा कर्मी है जिन्हें अतिरिक्त प्रभार ईएसआईसी अस्पताल में कोरोना उपचार हेतु लगा दिया जाए ताकि स्थिति सामान्य हो और खासकर वेंटिलेटर उपयोग हेतु टेक्नीशियन को अविलंब बहाल कराया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *