मुंगेर किला के साथ रेलवे सुरंग भी उड़ाने की तैयारी में थे नक्सली, जानिए पूरी खबर

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

बरियारपुर थाना क्षेत्र के चिड़ैया बाद से गिरफ्तार नक्सली नंदन मंडल की भागलपुर रेलवे स्टेशन की उड़ाने की योजना थी। उसके अलावा शहादत दिवस के मौके पर रेलवे सुरंग, मुंगेर किला को उड़ाने की योजना बना रखा था। ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवानों का भी अपहरण कर करोड़ों रुपए लेवी वसूलने के भी प्लान था।

यह जानकारी गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में एएसपी अभियान राजकुमार राज ने दी। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार नक्सली चिरैया बाद निवासी नंदन मंडल ने चचेरा साला को फोन कर भागलपुर स्टेशन उड़ाने की बात कही थी।

मोबाइल ट्रैक से जानकारी मिलने पर एसटीएफ व बरियारपुर थाना के पदाधिकारियों ने तीन अगस्त की रात से ही नक्सलियों की खोज में थे। नक्सली बंद की आखिरी रात तीन अगस्त को गुप्त सूचना मिली थी कि मंगलवार की देर रात नक्सली रेलवे सुरंग को टारगेट कर सकते हैं। इस सूचना के बाद रेल जिला और विशेष बल कई वाहनों के साथ रेलवे सुरंग के पास पहुंचे।

मोबाइल ट्रेस के आधार गत 3 अगस्त को रतनपुर पंचायत के चिड़ैयाबाद गांव में छापेमारी कर नंदन मंडल पिता जागेश्वर मंडल को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सली की निशानदेही पर अमझर पहाड़ पर से एक पिस्टल दो कारतूस सहित नक्सली का लेटर पेड सहित दो मोबाइल भी बरामद किया गया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *