दीदीजी फाउंडेशन ने मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 ऋचा कुमारी को किया सम्मानित

PATNA ( BIHAR NEWS NETWORK – डेस्क)|29 नवंबर दीदी जी फाउंडेशन पटना बिहार की संस्थापिका ,राष्ट्रीय
युवा पुरस्कार एवं राजकीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित समाज सेविका डॉ नम्रता आनंद ने मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 और मिसेज इंडिया सीइज इंडिया की विजेता ऋचा कुमारी को सम्मानित किया है.

महिलाओं को हर क्षेत्र में बराबरी का दर्जा मिलना जरूरी
राजधानी पटना के स्कूल ऑफ मार्शल आर्ट के पाटलिपुत्रा ब्रांच में एक कार्यकम का आयोजन किया गया जिसमें ऋचा कुमारी को सम्मानित किया गया. दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका डा.नम्रता आनंद ने मिसेज मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 को मोमेंटो देकर सम्मानित किया. उन्होंने ऋचा कुमारी को बधाई देते हुये कहा कि लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने के लिए महिलाओं को हर क्षेत्र में बराबरी का दर्जा मिलना जरूरी है. साथ ही समाज को महिलाओं के प्रति अपनी सोच और नजरिए में भी बदलाव की जरूरत है. महिलाएं आज पुरुषों के वर्चस्व वाले क्षेत्रों में उनसे कदम से कदम मिलाकर काम कर रही हैं. उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है. बस उनके हौसलों को पंख देने की जरूरत है. ऋचा कुमारी ने बिहार का नाम रौशन किया है.

ऋचा की सफलता के पीछे उनका परिवार 

ऋचा कुमारी ने कहा कि आज के समय में महिलाएं किसी भी पैमाने पर पुरुषों से कम नहीं हैं. अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली महिलायें आज अपने दम पर समाज में फैली कुरीतियों को मिटाकर और पुरुषों के साथ हर कदम पर साथ चलकर इतिहास रच रही हैं. बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली ऋचा कुमारी ने बताया कि इस शो में विश्वभर से कई प्रतिभागी शिरकत कर रही हैं और उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है जिसे लेकर वह बेहद रोमांचित महसूस कर रही है. ऋचा कुमारी ने बताया कि वह अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिवार के सभी सदस्यों को देती हैं, जिन्होंने उन्हें हर कदम सपोर्ट किया है.


स्कूल ऑफ मार्शल आर्ट के डायरेक्टर सेनसई हर्ष कुमार सिन्हा ने भी मिसेज एशिया यूनिवर्स 2020 ऋचा कुमारी को बधाई एवं शुभकामना दी है. उन्होंने कहा कि महिला अब किसी क्षेंत्र में पीछे नही हैं. महिलाओं को सशक्त बनाने की जरूरत है. इस अवसर पर अभिषेक शंकर, संपन्नता वरूण, अतुल आनंद, अचला श्रीवास्तव, समेत कई अन्य लोग भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *