सोशल मीडिया पर हिन्दू देवी देवताओं के बारे में अभद्र टिपणी करने वाली महिला गिरफ्तार

VAISHALI ( (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)| आज के समय मे सोशल मीडिया एक बड़े प्लेटफार्म के रूप में उभर कर सामने आया है. एक तरफ हमारे देश के ऐसे कर्मठ वीर हैं जिन्होंने सोशल मीडिया के जरिए भारत का नाम पूरी दुनिया मे रौशन किया है तो वहीं दूसरी तरफ किरण यादव हैं जो देश की आपसी साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करते रहती हैं.

बिहार की किरण यादव सोशल मीडिया पर अक्सर हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करती रहती हैं जिन्हें शिकायत दर्ज होने के बाद राज्य पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सोशल मीडिया के जरिए खूब सुर्खियां बटोरने वाली किरण यादव ने पिछले दिनों अपने अकाउंट से धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट किए थे जिसे लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया था.

भगवान राम और दशरथ के लिए किया था अभद्र भाषा का प्रयोग

पिछले दिनों किरण यादव का एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में वह भगवान राम, उनके पिता दशरथ और माता सीता के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए दिख रही थी. वीडियो में वह सवर्णों के खिलाफ भी अभद्र टिप्पणी करती नजर आई थीं जिसे लेकर उन पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा था. किरण के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत में बताया गया कि उक्त महिला द्वारा धार्मिक, सांप्रदायिक एवं जातिगत भवनाओं/ सौहार्द को बिगाड़ने के उद्देश्य से यह वीडियो बनाया गया और फिर इसे वायरल किया गया. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्यवाई करते हुए महिला को गिरफ्तार कर लिया.

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का किया गया काम

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस ने कहा, ‘सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो वायरल हुआ था जिसमे वह हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रही है. इसके अलावा मुस्लिमों को हिंदुओं की अगड़ी जातियों से डरने की बात कह रही थी. उन्होंने कहा कि हाजीपुर पुलिस किसी भी तरह की अफवाहों पर रोक लगाने को लेकर सक्रिय है और इस वीडियो में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का काम किया है.’

हाजीपुर नगर थाने में दर्ज हुई थी शिकायत

किरण यादव के खिलाफ हाजीपुर नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी. खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाली किरण बिहार के वैशाली जिले की चांदपुरा इलाके की रहने वाली है. वह सामाजिक, राजनीतिक और अन्य मुद्दों को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं. फेसबुक पर उसके 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इन्हीं पोस्ट के कारण अक्सर वे विवादों में भी रही हैं. उसके नाम से सोशल मीडिया पर कई फैन पेज और ग्रुप्स बने हुए हैं जिसपर वह अक्सर इस तरह की टिपणियां करते रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *