भाग्यश्री रॉय ने “मिस इंडिया क्वीन 2020/21” का खिताब जीता

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|भाग्यश्री रॉय एक ऐसी सख्शियत है जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में देश भर में अपना परचम लहराया है. रविवार, 20 दिसंबर को मिस एंड मिसेज इंडिया का आयोजन हुआ था. जिसमें देश भर से प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. जहाँ टैलेंटेड एवं परी जैसी दिखने वाली भाग्यश्री रॉय ने “मिस इंडिया क्वीन” का खिताब जीतकर आगरा का नाम रौशन किया.

भाग्यश्री बी.ए. (कथक), लाइसेंस्ड जुम्बा इंस्ट्रक्टर , डिप्लोमा – तबला, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा योगा एवम्‌ नेचरोपैथी से एन.टी.टी., एम.कॉम क्वालिफाइड है. आगरा की बेटी भाग्यश्री को ऐसे कई उपलब्धियों के लिए भी सम्मानित किया गया है. इनके बेहतरी कार्य के लिए इन्हें कई राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. जैसे कि संस्कार भारतीय नाट्य केंद्र द्वारा “मीरा सम्मान” – राष्ट्रीय पुरस्कार,”बेस्ट ग्रूमिंग कोरियोग्राफी अवॉर्ड” से सम्मानित किया गया। जी. एल.ए. यूनिवर्सिटी में जजमेंट किया हैं. इसके अलावा भाग्यश्री मिस यू.पी. 2018 के खिताब से नवाज़ा गया एवं मिस हेल्दी हेयर्स अद्मिरिया 2018 के खिताब से नवाजा गया.

भाग्यश्री रॉय पेशे से फिटनेस ऐक्सपर्ट एवं नृत्य सिखाती है. “स्विंग विद श्री” के नाम से अपनी डांस एवम्‌ फिटनेस क्लास चलाती है. इनका जन्म ताज नगरी के आगरा में हुआ. इनकी संघर्श यात्रा आगरा शहर से ही छोटी सी उम्र में शुरुवात हो चुकी थी।भाग्यश्री दसवी क्लास से अपनी उमर से बड़े लोगो को डांस सीखा रही है और आज उन्होंने लगातार 10 वर्ष से अपना पूर्ण योगदान डांस एवं फिटनेस ट्रेनिंग में दे रही है.

भाग्यश्री बताती हैं कि डांस एवं योग के माध्यम से शरीर, मन और मस्तिष्क को पूर्ण रूप से स्वस्थ किया जा सकता है. तीनों के स्वस्थ रहने से आप स्‍वयं को स्वस्थ महसूस करते हैं. इसके जरिए न सिर्फ बीमारियों का निदान किया जाता है, बल्कि इसे अपनाकर कई शारीरिक और मानसिक तकलीफों को भी दूर किया जा सकता है. यह प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाकर जीवन में नव-ऊर्जा का संचार करता है. शरीर को शक्तिशाली एवं लचीला बनाए रखता है साथ ही तनाव से भी छुटकारा दिलाता है जो रोजमर्रा की जि़न्दगी के लिए आवश्यक है. इसके साथ ही भाग्यश्री योगा की राष्ट्रीय रेफरी भी है अथवा कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं (आगरा, इंदौर, वाराणसी ) में निर्णायक के रूप में भी कार्य किया है. अभी हाल ही में अगस्त 2020 में इन्हे प्रधान मंत्री जनकल्याण कारी प्रचार प्रसार योजना के तहत कला अध्यात्म एवं सांस्कृतिक की जिलाध्यक्ष आगरा के पद से नियुक्ति हुई है. तभी से इस पद की गरिमा एवं प्रभार संभाल रही हैं.

यह बहुत गर्व की बात है कि भाग्यश्री ने अपनी मेहनत और लगन से आज पूरे देश भर में नाम कमा रही हैं. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से आज अपनी एक नई पहचान बनाई है. भाग्यश्री डांस एवं फिटनेस एक्सपर्ट के साथ साथ स्पोर्ट्स, आर्ट्स, ज्वेलरी डिज़ाइन एवं क्रिएटिव कार्य में भी रुचि रखती है. बचपन से ही हर तरीके के काम करने का प्रयास किया है. यह अत्यंत ही सराहनीय है कि इनमें इतने सारे गुण है हर तरफ से परिपूर्ण है भाग्यश्री. वह कई महिलाओं को प्रेरणा दे रही है जिनकी कोई पहचान नही बन पाई है. जिसमें इनके परिवार वालो का सम्पूर्ण सहयोग रहा है एवं मित्रो ने भी इनके कार्यो को प्रोत्साहित किया है.

भाग्यश्री बताती है कि यह साल २०२० लगभग सभी लोगों के लिए दुखदायी रहा है लोगों ने बहुत कुछ खोया है. इन्हें भी काफी हद्द तक प्रभावित हुआ हैं परंतु यह वर्ष जाते जाते भाग्यश्री को नया नाम एक और नयी पहचान देते हुए जा रहा है जो है “मिस इंडिया क्वीन” 2020/21 का यह खिताब जिसके लिए महिलाये सपने बुनती है. रविवार, 20 दिसंबर को “मिस इंडिया क्वीन” का ताज भाग्यश्री रॉय के नाम हुआ. ब्यूटी क्वीन की मिसाल कायम कर “मिस इंडिया क्वीन” भाग्यश्री रॉय ने आगरा का नाम रौशन किया.

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *