“फिर से फैल रही बीमारी” से लोगों को किया जागरूक

PATNA, 

फुलवारी शरीफ

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

सर्वमंगला सांस्कृतिक मंच (एस.एस. एम.) के साप्ताहिक नुक्कड़ नाटक की श्रृंखला में महेश चौधरी द्वारा लिखित एवं निर्देशित नाटक “फिर से फैल रही बीमारी” की प्रस्तुति वाल्मी स्थित आशीष मार्केट, फुलवारी शरीफ में की गई।
नाटक की शुरुआत सौरभ राज के स्वरबद्ध गीत-
मास्क पहन के
वायरस को पास न आने देंगे, हिम्मत से लड़ेंगे हम,
कोरोना के साथ
हर एक सावधानी बरतेंगें, याद रखेंगे,
सामाजिक दूरी की बात…
से की गई।


नाटक के माध्यम से यह दिखाया गया कि कोरोना संक्रमण के कारण बीता साल संकट भरा रहा, जिसमें बहुत से लोगों ने अपनो को खोया। अपने क्या होते हैं ? साथ क्या होता है, जीवन कितना जरुरी है और जीने के लिए क्या जरुरी है, ये सारी बातें इस महामारी ने हम सब को सिखा दिया।

नए साल की शुरुआत के साथ ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों की वजह से तीसरी लहर का आगाज हो चुका है। पिछले दो वर्षों के अनुभव से हम सभी मिलकर इस खतरें को अब भी टाल सकते हैं। ऐसे में चौक-चौराहों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सब्जी मंडियों या घर से बाहर कहीं भी निकलें तो मास्क और सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करें, तभी हम इस तीसरी संभावित लहर में भी परिवार सहित सुरक्षित रह पायेंगे।

मंच के वरीय रंगकर्मी महेश चौधरी ने दर्शकों से नव वर्ष की शुभकामनाओं के साथ अनुरोध किया कि यदि सर्दी-खांसी, नाक का बहना, बुखार, बदन दर्द, सिर दर्द, गले में खराश, थकान, हांफना या डायरियां आदि का लक्षण हो तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लें।

नाटक के कलाकारों में- महेश चौधरी, सौरभ, अमन, करण, नमन, अनीश, कामेश्वर प्रसाद, जगत नारायण भट्ट आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *