तेजस्‍वी यादव ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के मतदान से पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर जीत के लिए पैसे, साड़ी और शराब बांटने का आरोप लगाया है।

तेजस्वी ने मतदान से कुछ घंटे पहले शुक्रवार को प्रेस कान्फ्रेंस करके कहा कि राज्य सरकार भ्रष्ट अधिकारियों की ड्यूटी लगा रही है। अच्छे और ईमानदार को हटा रही है। महिलाओं के बीच साडिय़ां बांटी जा रही हैं। गरीबों को पैसे दिए जा रहे हैैं। शराब बांटी जा रही है।

तेजस्वी ने दोनों सीटों (कुशेश्वस्थान और तारापुर) पर राजद प्रत्याशी की जीत का दावा किया और कहा कि अगर विकास के काम हुए होते तो इन सब चीजों को बांटने की जरूरत ही नहीं पड़ती। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों पर जदयू प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने का दबाव दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि 30 अक्टूबर को दोनों सीटों पर मतदान होना है।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि राजद की शिकायत पर चुनाव आयोग ने गुरुवार को एक डीएसपी को हटाया। इससे स्पष्ट होता है कि हमारी आशंका जायज थी। जीत के लिए सरकार सारे हथकंडे अपना रही है।

हालांकि, तेजस्वी ने यह भी दावा किया कि चाहे जितने तिकड़म कर लिए जाएं, जीत राजद की ही होगी। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन गड़बड़ी की आशंका के चलते ही मैैंने हेलीकाप्टर रख रखा है। जैसे ही शिकायत मिलेगी, मैैं मौके पर जाने में देर नहीं करूंगा।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी शिकायत की पुष्टि के लिए मीडिया में कुछ आडियो-वीडियो भी जारी किए। उन्होंने कहा कि मुंगेर प्रशासन ने एक थानेदार समेत पासवान, यादव, मुस्लिम और वैश्य समाज के दस पुलिस अधिकारियों को चुनाव कार्य से अलग कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *