चारा घोटाला को लेकर मुश्किल में परे लालू प्रसाद यादव, पटना हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार सीबीआइ के स्पेशल जज अब ऐसे

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए यह बुरी खबर है। बिहार में उनके खिलाफ बिहार में दर्ज चारा घोटाला के आधा दर्जन मामलों की सुनवाई सीबीआइ के स्पेशल जज करेंगे। स्‍पेशल जज की तैनाती कर दी गई है। इसके साथ अब इन मामलों की सुनवाई में तेजी आएगी। इससे लालू यादव की परेशानियां बढ़ सकतीं हैं।

विदित हो कि झारखंड के डोरांडा कोषागार के चारा घोटाला के मामले में भी अब रांची की सीबीआइ कोर्ट में बहस शुरू है। झारखंड में चारा घोटाला के अभी तक के सभी मामलों में सीबीआइ कोर्ट ने लालू को सजा दी है। ऐसे में अगर उनको फिर किसी नए मामले में सजा हो जाती है तो उनका जेल जाना तय है।

पटना हाई कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए सिविल कोर्ट पटना में लंबित चारा घोटाले से जुड़े मामलों की सुनवाई के लिए पटना के अपर जिला जज व सीबीआइ के विशेष जज राजेश कुमार को अधिकृत कर दिया है। हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार जज राजेश कुमार केवल चारा घोटाले से जुड़े मामलों की सुनवाई करेंगे। उनके न्यायालय में लंबित अन्य मामले अन्‍यत्र स्थानांतरित कर दिए जाएंगे।

मालूम हो की पटना सिविल कोर्ट में चारा घोटाले से जुड़े करीब आधा दर्जन मामले लंबित हैं, जिनमें आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी आरोपित हैं। साल 1996 में दर्ज बांका व भागलपुर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव सहित कई नेता व वरीय अधिकारी आरोपित बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *