जानें अमिताभ बच्चन की फ्रेंच कट दाढ़ी रखने के पीछे की वजह, ये डायरेक्टर ने किया खुलासा

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

‘रंग दे बसंती’, ‘भाग मिल्खा भाग’ जैसी सुपरहिट फिल्मों को बनाने वाले डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने 27 जुलाई को अपनी पहली किताब ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ लॉन्च कर दी है। किताब में कई कथाकार हैं जिन्होंने प्रख्यात फिल्म निर्देशक के साथ या उनके तहत काम करने के अपने पहले अनुभव को साझा किया है।

फिल्म निर्देशक ने अमिताभ बच्चन के साथ समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म ‘अक्स’ में भी काम किया हुआ है। ऐसे में अमिताभ ने राकेश ने के बारे में एक महत्वपूर्ण किस्सा साझा किया है। राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म ‘अक्स’ से अमिताभ बच्चन के बारे में एक अनसुना किस्सा साझा किया है।

राकेश को फिल्म के सार को जोड़ने के लिए अपनी फिल्मों के पात्रों में एलिमेंट्स को जोड़ने के लिए जाना जाता है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की है, जिसमें उनकी किताब में अमिताभ बच्चन की तस्वीर है और उनके द्वारा लिखा किस्सा है।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि फिल्म अक्स में राकेश ने उन्हें फ्रेंच दाढ़ी रखने के लिए कहा था और बच्चन तब से इसी पर टिके हुए हैं और आज तक फ्रेंच दाढ़ी रखे हुए हैं। रील वीडियो के बैकग्राउंड में ‘बंदा ये बिंदास है’ संगीत सुना जा सकता है जो उसी फिल्म का है। इस किस्से को साझा करते हुए राकेश ने कैप्शन में लिखा, ‘क्या एक डेब्यू करने वाला डायरेक्टर स्क्रीन पर इससे ज्यादा लेजेंड्री शुरुआत चाह सकता है? शुक्रिया अमिताभ बच्चन।”

राकेश के बुक कवर को सोनम कपूर द्वारा लॉन्च किया गया था, जिनके पास फिल्म निर्माता के लिए कहने के लिए दयालु शब्द थे. ए.आर. रहमान और आमिर खान जैसी पर्सनलिटी ने किताब के लिए फॉरवर्ड और ऑफ्टरवर्ड लिखे हैं। रीता गुप्ता किताब की सह-लेखक हैं और अब यह किताब भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

इस किताब में भारतीय सिनेमा और विज्ञापन जगत के कुछ सबसे विपुल नाम, जैसे- वहीदा रहमान, ए आर रहमान, मनोज वाजपेयी, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर, सोनम कपूर, रवीना टंडन, रोनी स्क्रूवाला, अतुल कुलकर्णी, आर. माधवन, दिव्या दत्ता और प्रह्लाद कक्कड़ शामिल हैं. सभी ने कुछ ना कुछ किस्से बताए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *