कपकपाती ठंड में भी धरने पर बैठे हैं किसान

JAMUI (BIHAR NEWS NETWORK – डेस्क)|

●अनिश्चितकालीन धरना का आज आठवां दिन जारी है

●कप कपाती ठंड में भी धरने पर बैठे हैं किसान

तीनों कृषि कानून के खिलाफ किसानों के चल रहे आंदोलन के समर्थन में अखिल भारतीय किसान महासभा का अनिश्चितकालीन धरना का आज आठवां दिन कप कपाती ठंड में भी किसान मुस्तैदी के साथ अपने हक अधिकार की मांग को लेकर डटे हुए है.

धरने की अध्यक्षता महेंद्र यादव ने की. धरने की शुरुआत किसान भाइयों ने इस आंदोलन में जो शहादत दे दिया उसे श्रद्धांजलि देते हुए जनवादी गीत गाकर किया.

माले जिला सचिव शम्भू शरण सिंह ने कहा की फासिस्ट मोदी सरकार जब तक यह तीनों कानून को वापस नहीं ले लेता तब तक हम किसान की घर वापसी नहीं होगी. वहीं आइसा के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबू साहब ने कहा की मोदी सरकार ने किसान आंदोलन के दबाव में संसद के शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया, जबकि सर्वोच्च संस्था में किसान आंदोलन और किसान विरोधी कानूनों पर चर्चा होनी चाहिये थी, यह जनता द्वारा संसद में दिए गए बहुमत के साथ ही विश्वासघात है.

 

माले नेता बासुदेव रॉय ने कहा कि असल में यह सरकार कॉरपोरेट जगत के सम्मुख पूर्ण रूपेण आत्मसमर्पण कर चुकी है इसलिए वार्ता को भी समय काटने और किसानों के धैर्य और जज्बे को तोड़ने के लिए इस्तेमाल कर रही है. लेकिन किसानों ने दिखा दिया है कि उनका हौसला टूटने वाला नहीं है.

“धरने में उपस्थित मोहम्द हैदर और ब्रह्मदेव ठाकुर ने भी धरना को सम्बोधित किया धरने पर, इंरदेव, बंगाली माँझी नरेश माँझी, अनिल विश्वकर्मा विनोद, माँझी, प्रमोद भगत, गुरुदयाल मांझी, रविंद्र माझी, चंद्रिका माँझी, सुधीर माझी, सरजू माँझी, मोहन, माँझी शांति देवी, सुशीला देवी, सोना देवी, कलावती देवी, प्रमिला देवी, साबो देवी, बसंती देवी, सूरज माँझी, चरित्र मांझी, उमेश माँझी, जगदीश माँझी, रामाशीष माँझी, सहित दर्जनों किसान मजदूर उपस्थित थे.

जमुई से विजय कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *