त्रिदिवसीय खगौल विरासत नाट्य महोत्सव 2021 का आयोजन

PATNA, KHAGAUL (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

● रंगकर्मियों, पत्रकारों एवं सहित्यकारियों का लगेगा जमावड़ा

ग्रामीण एवं कस्बाई रंगमंच को बढ़ावा देने के साथ- साथ संस्कृति कर्मियों में साझा संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से सांस्कृतिक संस्था “सूत्रधार” संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से त्रिदिवसीय खगौल विरासत नाट्य महोत्सव- सह सूत्रधार का 42 वां पल्लवन समारोह का आयोजन 7 से 9 फरवरी 2021 को होने जा रहा है.


इस महोत्सव की तैयारियां जोरों पर है। “सूत्रधार” के महासचिव, वरिष्ठ रंगकर्मी, निर्देशक नवाब आलम ने बताया कि नाट्य महोत्सव में बिहार की प्रतिष्ठित रंग-संस्थाओं को आमंत्रित किया गया है. महोत्सव में पांच नाटकों का मंचन होगा. नाट्य महोत्सव का आयोजन खगौल स्थित पूर्व-मध्य रेलवे सीनियर सेकेंड्री स्कूल के प्रेक्षागृह में होगा.

सूत्रधार के निदेशक उदय कुमार ने बताया की इस नाट्योत्सव में बिहार के चर्चित वरिष्ठ रंगकर्मी साहित्यकार एवं कला जगत की नामी हस्तियों की उपस्थिति से आयोजन को विशेष बल मिलेगा. “सूत्रधार” के मीडिया प्रभारी और कार्यक्रम के संयोजक प्रसिद्ध यादव ने बताया कि त्रिदिवसीय खगौल विरासत नाट्य महोत्सव को यादगार बनाने के लिए विशेष स्मारिका पत्रिका सज्जित सु-मुद्रित आवरण के साथ भी प्रकाशित किया जा रहा है. जिसमे बिहार के चर्चित रंगकर्मी, साहित्यकार और लेखकों के आलेख को शामिल किया गया है.

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *