पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में जदयू की दिलचस्पी केवल तीन राज्यों में, यूपी, मणिपुर और गोवा में जदयू उतारेगा अपने प्रत्याशी

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

अगले वर्ष पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में जदयू की दिलचस्पी केवल तीन राज्यों में है। जदयू को राष्ट्रीय पार्टी के रूप मान्यता दिलाए जाने के उद्देश्य से जेडीयू यूपी, मणिपुर और गोवा विधानसभा चुनाव में हर हाल में अपने प्रत्याशी को उतारेगा। पंजाब और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में जदयू अपने कैंडीडेट नहीं उतारेगा।

मणिपुर विधानसभा चुनाव में जदयू के शामिल होने के संबंध में पार्टी का कहना है कि वहां जदयू का संगठन पूरी तरह से काम कर रहा है। हाल ही में पार्टी का नया दफ्तर भी वहां शुरू हुआ है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह व अन्य पदाधिकारियों का दौरा भी हुआ है। ऐसी संभावना है कि मणिपुर में जदयू बीस सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।

गोवा विधानसभा चुनाव में भी जदयू अपने प्रत्याशी को उतारने की तैयारी में है पर अभी यह तय नहीं हो पा रहा कि कितनी व कौन-कौन सी सीट पर गोवा में जदयू अपने प्रत्याशी को उतारेगा। जदयू का गोवा में अपना कोई संगठन नहीं रहा है।

हाल ही में राजद की गोवा प्रदेश इकाई का जदयू में विलय हुआ है। जदयू की पूरी ताकत अभी गोवा में अपने संगठन को दुरुस्त करने में लग रही। संगठन को मजबूती देने के बाद यह तय हो पाएगा कि गोवा में किस तरह से जदयू को चुनाव में जाना है।

यूपी के विधानसभा चुनाव में उतरने को लेकर जदयू की पूरी तैयारी है। भाजपा के साथ गठबंधन में उतरने को बात जारी है। अगर भाजपा से बात नहीं बनी तो जदयू अकेले चुनाव मैदान में जाएगा।

यह तय है कि उप्र में हर हाल में जदयू विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी को उतारेगा। पार्टी ने अपने संगठन को वहां सक्रिय रखा हुआ है। पंजाब व उत्तरा्रखंड मेें जदयू का अपना कोई संगठन नहीं है। इसे ध्यान में जदयू ने इन दो राज्यों में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *