धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी,मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

खगौल। खगौल में गुरुवार को लालचौक स्थित लखनलाल ठाकुरबाड़ी एवं जयराम बाजार के बड़ी देवी स्थान मंदिर में बड़ी संख्या में श्रीकृष्ण के भक्त पहुंचे।जहां पारंपरिक उत्साह और धार्मिक उत्साह के साथ श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को मनाया गया।
इस अवसर पर देर रात तक मंदिरों से लेकर घरों तक हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की… के जयकारे गूंजते रहे. पूजन के साथ ही लड्डू गोपाल को झूला झुलाया गया. इस मौके पर छोटे-छोटे बच्चे राधा-कृष्ण बनकर मंदिरों में पहुंचे।
वैदिक मंत्रोच्चार,शंख और घंटे की ध्वनि के बीच सैकड़ों भक्त भगवान कृष्ण के ‘अभिषेक समारोह’ (भगवान को स्नान कराना) के साक्षी बने।
पूर्व वार्ड पार्षद रीतेश कुमार उर्फ बिट्टू एवं भरत पोद्दार ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी. इस अवसर पर अनेक श्रद्धालुओं ने अपने घरों पर अपने परिवार के साथ श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई.
इस मौके पर मंदिर में महिलाओं ने नृत्य करते हुए भजन गाया।
इस अवसर पर मंदिर में जन्म लीला एवं झूला का आयोजन किया गया।
सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस ने बताया कि हर साल श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर बड़ी संख्या में महिलाएं ठाकुरबाड़ी मंदिर में उमड़ती हैं। इस अवसर पर श्रद्धालुओं के लिए भोजन की भी व्यवस्था की गई थी।कार्यक्रम में पूर्व वार्ड पार्षद रितेश कुमार उर्फ बिट्टू, भरत पोद्दार,अशोक नागवंशी, सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस,राजनाथ राय,अमित मेहता,पप्पू गांगुली,राकेश मेहता उर्फ पप्पू,बीना वर्मा,पुजारी उदय प्रताप मिश्रा,सुरेंद्र पासवान, डब्बू सोनी,राजू राज,मदन पोद्दार,अनूप गुप्ता आदि का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *