जनता दल युनाइटेड के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने मंगलवार को कहा कि जातिगत जनगणना समय की मांग है

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

जनता दल युनाइटेड (JDU) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा है कि एनडीए में अभी तक तो सबकुछ ठीकठाक है। कहां कुछ दिक्‍कत है। भाजपा के साथ जदयू के रिश्‍ते खराब कहां है।

उन्‍होंने कहा कि यह सरकार 2025 तक चलेगी। राजद के साथ जाने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि ऐसी बात कहां है। मुद्दों पर सहमति से दूरी या करीबी की बात करना सही नहीं है। वहीं राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवार के मुद्दे पर कहा कि इसका फैसला मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे।

मीडिया से बातचीत में ललन सिंह ने कहा कि जातीय जनगणना (Caste Census) समय की मांग है। इसपर कहीं कोई सियासत नहीं है। बिहार में यह होनी चाहिए। इसमें कयास लगाने जैसी कोई बात ही नहीं है।

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर सभी पार्टियां एकमत हो तो ये अच्‍छी बात है। हम जिसे सही मान रहे और राजद भी सही मान रहा है तो इसमें दूरी और करीबी की बात कहां है। जदयू और राजद की करीबी की बात कहां से आ गई। यह सब फालतू बात है।

नीतीश कुमार से तेजस्‍वी यादव की नजदीकी पर उन्‍होंने कहा कि यदि कोई सीएम से मिलने गया और बंद कमरे में उससे बात हुई तो इसमें राजनीति की बात कहां से हो गई। इफ्तार पार्टी में विरोधी दल के नेता ने आमंत्रित किया तो सीएम गए। इसके कहीं कोई राजनीतिक मायने नहीं हैं।

जदयू और राजद की बढ़ती नजदीकी के कारण सीबीआइ की छापेमारी की बाबत उन्‍होंने कहा कि कोई क्‍या बोल रहा है इसका कोई मतलब नहीं है। लेकिन रेड क्‍यों हुआ, कैसे हुआ ये बात तो वही बताएंगे जिन्‍होंने किया। उन्‍होंने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार 2025 तक चलेगी। जनादेश तो इतनी अवधि का है ही। इसपर क्‍या कहना है। आरसीपी सिंह को राज्‍यसभा का टिकट जदयू देगा या नहीं, इस पर उन्‍होंने कहा कि इस संबंध में कोई फैसला सीएम नीतीश कुमार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *