जेल में बंद राजद विधायक अनंत सिंह का जलवा बरकरार, छोटे सरकार के नाम से मशहूर बाहुबली विधायक की रिश्‍ते की भाभी निर्विरोध मुखिया चुनी गई

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

जेल में बंद राजद विधायक अनंत सिंह का जलवा बरकरार है। इलाके में छोटे सरकार के नाम से मशहूर बाहुबली विधायक की रिश्‍ते की भाभी निर्विरोध मुखिया चुनी गई हैं। यहां तक कि पंचायत में हर पद पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ है।

मामला बाढ़ अनुमंडल स्थित राजद विधायक के पैतृक गांव नदवां का है। यहां छठे चरण में मतदान होना था।

लेकिन मुखिया से लेकर पंचायत समिति सदस्‍य, सरपंच, पंच, वार्ड सदस्‍य सभी पद के प्रत्‍याशी निर्विरोध चुने गए हैं। बीडीओ नवकुंज कुमार ने बताया कि सभी को एक साथ प्रमाणपत्र सौंपा जाएगा।

बता दें कि राजद विधायक अनंत सिंह के करीबी बिहार केसरी के नाम से मशहूर विवेका पहलवान के भाई स्‍व कमलेश पहलवान की पत्‍नी मंजू देवी दूसरी बार मुखिया चुनी गई हैं।

इसे अनंत सिंह का प्रभाव था कि मंजू देवी के सामने किसी ने भी नामांकन करने की हिम्‍मत नहीं की। नामांकन की तिथि समाप्‍त होने के बाद सभी निर्विरोध चुने गए।

मंजू देवी जहां मुखिया चुनी गईं वहीं बिजली देवी सरपंच, श्‍यामनंद महतो पंचायत समिति सदस्‍य चुने गए। इनके अलावा 13 वार्ड सदस्‍य और पंच भी निर्विरोध रहे।

लगातार दूसरी बार मुखिया चुनी गईं मंजू देवी ने कहा है कि पंचायत के हर घर तक विकास पहुंचाएंगे। निर्विरोध निर्वाचन के बाद उनके आवास पर बधाई देने वालों की भीड़ रही।

मालूम हो कि मोकामा के इलाके में राजद विधायक और उनके करीबियों का प्रभुत्‍व दिखता है। इसका असर पंचायत चुनाव में भी देखने को मिला है। बीते लोकसभा चुनाव में जदयू के ललन सिंह के सामने अनंत सिंह ने पत्‍नी को मैदान में उतारा था।

हालांकि उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा। बाद में राजद के टिकट पर अनंत सिंह मोकामा विधानसभा से चुनाव जीतने में सफल रहे। फिलहाल वे आपराधिक मामले में पटना के बेउर जेल में बंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *