इनरव्हील क्लब ऑफ आम्रपाली ने ‘नारी गुंजन‘ की किशोरियों के बीच जरूरत के सामान का किया वितरण

पटना। कहते हैं कि जरुरतमंद की मदद करने से बढ़ के और कुछ भी पुण्य का काम नहीं है और जब ये काम बिना स्वार्थ के हो तो इससे बेहतर मानवता का कोई और उदाहरण हो भी नहीं सकता। कुछ ऐसा ही देखने को मिला है बिहार महादलित विकास मिशन के अंतर्गत संचालित दानापुर के ‘नारी गुंजन’ केंद्र में, जहां इनरव्हील क्लब ऑफ आम्रपाली की प्रेसिडेंट विमला सिन्हा व क्लब की मेंबर्स के द्वारा किशोरियों के बीच वाशिंग मशीन,200 पीस पहनने का कपड़ा, कपड़ा धोने के लिए सर्फ का पैकेट, 500 सैनेट्री नैपकिन के साथ ही बिस्कुट,कोल्ड ड्रिंक का वितरण किया गया ताकि इनको भी घर में रहने जैसा फील हो।

आपको बताते चलें कि नारी गुंजन की संस्थापिका पद्म श्री से सम्मानित सुधा वर्गीज के सहयोग से इनर व्हील क्लब आफ आम्रपाली ने यहां की किशोरियों के लिए वाशिंग मशीन,200 पीस कपड़ा, सर्फ का पैकेट, 500 सैनेट्री नैपकिन के साथ ही बिस्कुट, कोल्ड ड्रिंक का वितरण किया है।
इनरव्हील क्लब आम्रपाली’ एक क्लब है जो कि लगातार जनता की सेवा को लेकर तत्पर रहती है। वही क्लब की प्रेसिडेंट विमला जी की माने तो उनका कहना है कि “दूसरों को खुशी देना ही खुशी पाने का आधार है।” उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि पद्म श्री से नवाजी गई सुधा वर्गीज के साथ काम करने का अवसर प्राप्त हुआ है।
अपनी इसी सोच पर खरा उतरते हुए विमला सिन्हा द्वारा लगातार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी जगह-जगह पर कराया जा रहा है, व आगामी दिनों में भी उनके द्वारा कई जरूरतमंदों को लेकर योजनाएं चिन्हित है।

इस मौके पर ”नारी गुंजन’ संस्था की संचालिका सुधा वर्गीज ने कहा कि जिस प्रकार से विमला सिन्हा व उनके क्लब की ओर से यहां रह रही किशोरियों के लिए इस प्रकार का सहयोग मिलता है तो उसे देख कर बेहद खुशी होती है।

अभी भी कुछ लोग हैं जो मदद के लिए आगे आते हैं। आपको बताते चलें कि सुधा वर्गीज जी अपने कार्य क्षेत्र में पद्मश्री से भी पुरस्कृत है । वहीं इस पूरे कार्यक्रम के दौरान क्लब की प्रेसीडेंट विमला सिन्हा के साथ क्लब की बीस मेंबर भी मौजूद रही।
दसवीं की परीक्षा में शामिल हुई यहां कि 19 लड़कियों में से 15 लड़कियों ने फर्स्ट डिवीजन से वहीं चार लड़कियां सेकंड डिवीजन से उत्तीर्ण हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *