बिहार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने कहा कि एनडीए में सबकुछ ठीक है, स्‍पीकर और सीएम के बीच जो भी गलतफहमी थी दूर हो गई

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने कहा कि यहां का विकास तेजी से हो रहा है और बहुत अच्छा सामंजस्य है। मैं, मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव एवं मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू सुपौल का विकास कैसे हो इसके लिए एकजुटता से काम कर रहे हैं।

वे बुधवार को सुपौल स्थित अपने आवास पर मीडिया को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार स्थाई और मजबूत है और ये सरकार पांच साल चलनी है। गठबंधन में कोई दरार नहीं है। मुख्यमंत्री एवं स्पीकर के बीच जो थोड़ी बहुत गलतफहमी हुई वह दूर हो गई है।

कोई विवाद नहीं है। राजद इसमें ज्यादे माहौल बनाने की कोशिश करता है। वो कोई भी सपना देख ले कुछ भी होने वाला नहीं है। पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी की आंधी चल रही है। चार राज्य में हम जीते। भारतीय जनता पार्टी की सबसे बड़ी ताकत नरेन्द्र मोदी हैं और उत्तरप्रदेश में योगी जी ने जिस तरह काम किया है।

अब जो काम करेगा, जो गरीब लोगों के काम आएगा जनता उसी के साथ मजबूती के साथ रहती है। बिहार में भी एनडीए की सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में है और यह सरकार पूरे पांच साल चलेगी। विपक्ष मुंगेरी लाल के सपने न देखे। उन्होंने कहा कि कल बड़ा निर्णय हुआ है। जो उद्योगपति उद्योग लगाने के लिए जमीन खरीदेंगे।

एसआइबीपी से जिनका अप्रूवल होगा, हाई प्रायोरिटी में जो चीजें आती हैं उसमें स्टांप ड्यूटी हमलोगों ने हटा दिया है। हमलोगों ने बिहार में मेगा टेक्सटाइल पार्क के लिए 1719 एकड़ जमीन बिड कर दिया है, जो चंपारण में कुशीनगर एयरपोर्ट के पास नारायणी नदी के किनारे बनेगा। टेक्सटाइल के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है।

सुपौल में 93 एकड़ में उद्योग लगेगा। आज 39 हजार करोड़ का प्रोपोजल हमारे पास है। कहा कि सुपौल एवं वैद्यनाथपुर वाली जगह पर उद्योग लगाएंगे। कई बड़ी कंपनी से बात हो रही है। उन्होंने कहा कि कोशी, दरभंगा एवं मिथिला के इलाके में फूड प्रोसेसिंग एवं टेक्सटाइल की अपार संभावनाएं है।

जल्द ही टेक्सटाइल व लेदर पालिसी आ जाएगी तब रोजगार की कमी यहां नहीं रहेगी। सुपौल एवं भागलपुर में आठ करोड़ की लागत से बुनकर छात्रावास बनाने की घोषणा इसी उद्योग बजट में की गई है। यहां मलवरी, सिल्क व मखाना के उद्योग में आगे बढ़ाएंगे। बोले विधान परिषद के नूतन सिंह एनडीए उम्मीदवार हैं।

सुपौल एवं सहरसा के विधायकों की एक बैठक मेरे आवास पर हुई थी, जिसमें मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव प्रमुख रूप से उपस्थित थे। हमलोगों ने तय किया कि बिहार में सबसे अधिक मत से नूतन सिंह को जीताएंगे। सुपौल ऐसा जिला है जहां से तीन मंत्री नीतीश कुमार के कैबिनेट में हैं।

इसलिए सुपौल के लोगों की जिम्मेवारी बढ़ जाती है कि हमारे उम्मीदवार को अच्छे वोट से जीताएं। यह चुनाव विकास का चुनाव है। मौके पर नागेंद्र नारायण ठाकुर, डा. विजय शंकर चौधरी, सुमन चंद,महेश देव, रजनीश सिंह, सुरेश यादव,जयवीर यादव, राहुल झा, नलिन जायसवाल, विनीत सिंह, समीर, मो. जहीर सहित अन्य शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *