बिहार विधान सभा के पोर्टल पर उद्योगमंत्री ने दी जानकारी, राज्य में पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क के लिए जमीन हो चुकी है चिन्हित

PATNA : BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क

अनुराग की रिपोर्ट

आज राज्य के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन द्वारा पी.एम. मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क जिसके तहत पी. एम. मित्र परियोजना जिसके तहत पूरे देश में 7 मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित किए जाने का प्रस्ताव है, में से एक मेगा टेक्सटाइल पार्क राज्य में स्थापित किए जाने के लिए किए जा रहे प्रयास की बिहार इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन ने भूरी भूरी प्रशन्सा की है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अरुण अग्रवाल ने कहा कि जैसा कि उद्योग मंत्री जी द्वारा आज बिहार विधान सभा के पोर्टल पर यह जानकारी दी गयी कि राज्य में पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क के लिए 1.719 एकड़ जमीन पश्चिमी चम्पारण में चिन्हित कर ली गयी है और केन्द्र सरकार के वस्त्र मंत्रालय को इसके लिए प्रारम्भिक परियोजना प्रस्ताव भेजा जा चुका है, की जानकारी हम सबों के लिए तथा प्रदेश वासियों के लिए बहुत बड़ी खबर है।

इसके लिए मुख्यमंत्री माननीय श्री नीतीश कुमार जी तथा उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन साधुवाद के पात्र हैं। श्री अग्रवाल ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बिहार के इस परियोजना की स्वीकृति हो जाती है तो इससे बिहार में टेक्सटाइल उद्योग के विकास की बड़ी सम्भावना बनेगी। माननीय उद्योग मंत्री जिस लगन एवं मेहनत से राज्य में औद्योगिक प्रक्रिया को गति देने के लिए प्रयत्नशील है, उससे इस परियोजना को स्वीकृत होने में कोई बाधा आये ऐसा प्रतित नहीं होता।

महासचिव श्री आशीष रोहतगी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मेगा स्टेक्सटाइल पार्क की स्थापना राज्य में रोजगार के नये अवसर प्रदान करेगा तथा राज्य की आर्थिक औद्योगिक प्रगति को नई गति मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *