जिलाअधिकारी अवनीश कुमार सिंह के द्वारा सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया गया

JAMUI (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

विजय कुमार कि रिपोर्ट

वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिए जमुई जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों सहित नगर परिषद क्षेत्र जमुई एवं नगर पंचायत क्षेत्र झाझा में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार एवं जिलाधिकारी जमुई अवनीश कुमार सिंह भा०प्र०से० के निर्देश के आलोक में जमुई जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों में अधिकारियों, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों, एवं जीविका के कर्मियों का अलग-अलग दल बनाकर लोगों के टीकाकरण का कार्य द्रुतगति से कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी जमुई अवनीश कुमार सिंह भा०प्र०से० के निर्देश के आलोक में जमुई जिला अंतर्गत कुल 91 स्थानों पर टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है। जिलाधिकारी जमुई के नेतृत्व में जमुई जिले में अब तक 200000 से अधिक लोगों का टीकाकरण कराया जा चुका है। जिलाधिकारी जमुई अवनीश कुमार सिंह भा०प्र०से० के निर्देशानुसार आज जमुई जिले में स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है जिसके तहत अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराये जाने का लक्ष्य सभी टीमों को दिया गया है।

इसी क्रम में जिलाधिकारी महोदय द्वारा टीकाकरण के कार्य में लापरवाही बरतने पर प्रखंड हेल्थ मैनेजर खैरा गिरीश कुमार सिंह का एक सप्ताह का मानदेय काटने एवं फार्मासिस्ट खैरा कौशलेंद्र कुमार के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश सिविल सर्जन जमुई को दिया गया है। जमुई जिले में टीकाकरण को और अधिक गति प्रदान करने हेतु आज दिनांक 16 जून 2021 को जिलाधिकारी महोदय के द्वारा सदर अस्पताल जमुई परिसर स्थित 9:00 बजे सुबह से 9:00 बजे रात्रि तक कार्यरत रहने वाला टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन फीता काटकर किया गया।

जिलाधिकारी महोदय द्वारा उद्घाटित टीकाकरण केंद्र प्रत्येक दिन सुबह 9:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक कार्यरत रहेगा जहां टीका लेने वाले व्यक्तियों (18 वर्ष से अधिक उम्र के) का रजिस्ट्रेशन ऑन स्पॉट करने की सुविधा उपलब्ध है। जिलाधिकारी महोदय के द्वारा बताया गया कि इस टीकाकरण केंद्र पर टीका लेने वाले व्यक्तियों को सिर्फ आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर लेकर आने पर उन्हें कोरोना का टीका लगाया जाने का प्रबंध किया गया है।

जिलाधिकारी महोदय ने सभी जिला वासियों से अपील की है कि वह उक्त टीकाकरण केंद्र पर टीकाकरण करवा कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए अपनी महती भूमिका निभाएं एवं स्वयं तथा जमुई जिला को कोरोना के संक्रमण से मुक्त बनाने में जिला प्रशासन का सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *