नवनिर्मित भवन का उद्घाटन सह वार्षिक खेल- कूद प्रतियोगिता का आयोजन

खगौल। मंगलवार को स्थानीय जगत नारायण लाल कॉलेज में नव निर्मित कक्ष का उदघाटन सह वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।मुख्य अतिथि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो.आर.के.सिंह और सम्मानित अतिथि, बिहार विधान परिषद सदस्य डॉ संजय पासवान और प्राचार्या प्रो.मधु प्रभा सिंह के कर कमलों से नवनिर्मित कक्ष का उद्घाटन सम्पन्न हुआ।

तत्पश्चात विश्वविद्यालय और कॉलेज के खेल ध्वज को फहराकर वार्षिक खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मे माननीय कुलपति प्रो.आर.के.सिंह ने कहा कि खेल कूद का अपना महत्व है परंतु छात्रों के लिए कॉलेज में नियमित उपस्थिति और शिक्षकों के लिए नियमित वर्ग संचालन का कार्य महत्वपूर्ण है। कॉलेज में अध्ययन अध्यापन का माहौल विकसित करना शिक्षकों का कर्तव्य है।

सम्मानित अतिथि के रूप में बिहार विधान परिषद के सदस्य माननीय डॉ संजय पासवान ने अपने सम्बोधन में कहा कि केंद्र सरकार की संस्थाओं से भी कॉलेज सम्पर्क कर अपने यहां मूलभूत सुविधाओं में वृद्धि कर सकते हैं।
इसके पूर्व कॉलेज की प्राचार्या प्रो.मधु प्रभा सिंह ने मुख्य अतिथि और सम्मानित अतिथियों को प्रतीक चिन्ह,अंगवस्त्र और पौधा देकर सम्मानित किया।अपने सम्बोधन में प्राचार्या ने कॉलेज की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए कॉलेज को नैक से मूल्यांकित कराने की प्रतिबद्धता जताई।
इस अवसर पर कॉलेज के संस्थापक जगत नारायण लाल के सुपुत्र श्री सुशील कुमार,ए. एन. कॉलेज के प्राचार्य प्रो.प्रवीण कुमार, कॉमर्स कॉलेज के प्राचार्य प्रो.इंद्रजीत प्रसाद राय,पूर्व प्राचार्य प्रो.विजय कुमार, प्रो.राजीव रंजन,जे.डी. विमेन्स कॉलेज की प्राचार्या प्रो.मीरा कुमारी,डॉ अजय कुमार,डॉ ए. डी सिंह सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन डॉ सरिता सिन्हा और धन्यवाद ज्ञापन प्रो.निखिल कुमार सिंह ने किया। मौके पर क्रीड़ा प्रभारी डॉ एस एस इमाम सहित सभी क्रीड़ा समिति के सदस्य, शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी एवं मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *